logo

कमीशन कांड : संजीव लाल और जहांगीर आलम सहित इनकी रिमांड 3 दिन बढ़ी. ED करेगी गहन पूछताछ

जोे.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम की रिमांड अवधि 3 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। संजीव लाल और जहांगीर आलम को ईडी ने शनिवार (18 मई) को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। जहां ईडी ने पूछताछ के लिए दोनों की रिमांड मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने 3 दिनों के रिमांड की मंजूदी दे दी। बता दें कि अब तक 11 दिनों की रिमांड पूरी हो चुकी है। 


6 मई को हुई थी छापेमारी
मालूम हो कि ईडी ने 6 मई की तड़के सुबह पीएस संजीव लाल और उसके नौकर के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान पीएस संजीव लाल नौकर जहांगीर आलम के घर से 35.23 करोड़ रुपए बरामद हुए थे। इसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में मंत्री आलमगीर आलम से भी दो दिन तक पूछताछ हुई। जहां दूसरे दिन 7 घंटे की पूछताछ के बाद उनको भी गिरफ्तार कर लिया गया। आलमगीर आलम 6 दिनों तक ईडी की रिमांड में रहेंगे। 


इन लोगों की रिमांड भी मिली 
वहीं जमीन घोटाला मामले में इरशाद अख्तर, तापस घोष और संजीत कुमार की भी रिमांड ईडी अफसरों को मिल गई है। इन लोगों की भी रिमांड अवधि 3 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। तापस घोष कोलकाता की रजिस्ट्री ऑफिस का कर्मचारी है। उस पर बड़गाईं अंचल में 8.5 एकड़ जमीन के फर्जीवाड़ा करने का आरोप है। संजीत कुमार भी कोलकाता रजिस्ट्री ऑफिस में ही कार्यरत है। इन दोनों के साथ हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद अख्तर को पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर जमीन के मूल दस्तावेज से छेड़छाड़ करके जमीन की खरीद-बिक्री करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने का आरोप है।
 

Tags - Sanjeev Lal remand Sanjeev Lal Minister Alamgir Alam Jharkhand cash scandal 35 crore cash Alamgir Alam arrested