logo

मेरठ : रिटायर्ड हेड कांस्टेबल की पत्नी और नातिन की ह' त्या, बेटी और दामाद नहीं रहते साथ

meerut_edited.jpg

मेरठ:

 

मेरठ के शास्त्री नगर में देर रात एक ही घर में 2 हत्याएं हुई। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में दहशत फैल गई। कुटी चौराहा के पेट्रोल पंप के पास रहने वाले रिटायर्ड हेड कांस्टेबल की 65 वर्षीय पत्नी कौशल सिरोही और उनकी 12 साल की नातिन तमन्ना का शव देर रात उनके घर से बरामद हुआ। दोनों के गले पर धारदार हथियार से वार किए गए। कमरे का सामान भी बिखरा हुआ मिला। आशंका व्यक्त की जा रही है कि लूट के इरादे से अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

1 महीने पहले पति रत्न की हुई थी मौत

मेरठ के बीबीनगर इलाके में रहने वाले रत्न सिंह सिरोही पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल पद से रिटायर्ड हुए थे। वो अपनी 65 वर्षीय पत्नी कौशल सिरोही के साथ रहते थे। इस मकान में कौशल सिरोही अपनी 12 साल की नातिन तमन्ना के साथ रह रही थीं और उनकी बेटी और दामाद मेरठ के दूसरे मकान में रहते हैं।

 

मामले की छानबीन में जुटी है पुलिस

वृद्धा और बच्ची के शव मकान के ही कमरे में मिले। सामान बिखरा होने के वजह से ऐसा माना जा रहा है की कातिलों ने लुट-पाट भी की है पुलिस जांच कर रही है कि ये हत्या लूट के इरादे से की गई या प्रॉपर्टी विवाद था। पुलिस यह भी मान रही है कि किसी विवाद में कौशल की हत्या हुई हो। चश्मदीद गवाह यानी उनकी नातिन तमन्ना को भी हत्यारों ने मार दिया हो फिर लूट दिखाने के लिए सेफ और आलमारी का सामान बिखेर दिया हो। पुलिस को मौके से एक गुल्लक भी टूटी हुई मिली। उसके अंदर रखे रुपए भी गायब मिले हैं। पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि कौशल रात में देर से सोती थीं। रविवार रात भी वो घर के गेट पर देखी गईं थी। कमरे का दरवाजा अमूमन अंदर से बंद रहता था। मगर आज कमरे का दरवाजा खुला हुआ मिला है। ऐसे में पुलिस ये जांच कर रही है कि हत्यारे मुख्य गेट से पहुंचे या छत के रास्ते से मकान के अंदर पहुंचे।

 

खंगाले जा रहे हैं सीसीटीवी फुटेज

ये हत्या लूट के इरादे से की गई या प्रॉपर्टी विवाद था इसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है। आस पास के CCTV फुटेज देखे जा रहे हैं। पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है पड़ोसियों ने बताया कि रविवार रात 12 बजे कौशल सिरोही घर के गेट पर देखी गईं। हत्यारे घर में कैसे दाखिल हुए, इसके सबूत फॉरेंसिक टीम ने जुटाए हैं।

 

एसएसपी के नेतृत्व में छानबीन शुरू

डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण भी मौके पर पहुंचे। घटना के खुलासे के लिए अलग- अलग टीमें लगाई गईं हैं। एसएसपी ने कहा,“हत्यारों की एंट्री और वारदात के बाद एग्जिट कई क्लू दे रही है। हत्या की वजह पर पुलिस काम कर रही है। कुछ सबूत मिले हैं। अभी जांच जारी है।"