logo

T20 World Cup : ओपनिंग मैच में हुआ बड़ा उलटफेर, नामीबिया ने श्रीलंका को बुरी तरह हराकर रचा इतिहास

45.jpg

रांची :

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू हो गया है। पहले ही मुकाबले में नामीबिया की टीम ने इतिहास रच दिया। नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से मात देकर सबको चौंका दिया। इस हार ने श्रीलंका के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। क्योंकि, यह क्वालीफायर मुकाबला है। यहां से चार टीमें चुनकर सुपर 12 में जाएंगी। ऐेसे में श्रीलंका को अगर सुपर 12 में प्रवेश करना है तो अपने आगे के मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। बताते चलें कि यह क्वालफायर राउंड का पहला मैच था। 21 अक्टूबर तक क्वालीफायर मैच खेला जाएगा।

श्रीलंका ने जीता था टॉस, फिल्डिंग का लिया फैसला

श्रीलंका ने टॉस जीतकर फिल्डिंग करने का फैसला किया। नामीबिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। यह निर्णय शुरू में श्रीलंका के पक्ष में जाता दिखा। नामीबिया की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही। छह रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा। दुशमंथा चमीरा ने नामीबिया के सलामी बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। मगर बीच के ओवरों में टीम ने काफी रन बटोरे। जेन फ्राइलिंच ने सबसे ज्यादा 44 रन सिर्फ 28 गेंद पर बना दिए। वहीं, जेजे स्मिट ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

164 रनों का लक्ष्य नहीं कर सकी हासिल

नामीबिया ने 20 ओवर 164 रनों लक्ष्य श्रीलंका को दिया। मगर पूरी श्रीलंकाई टीम 19 ओवर ही खेल पाई। 108 पर सिमट गई। सबसे अधिक 29 रन कप्तान दासुन सनाका ने बनाए। श्रीलंका के दो बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए तो पांच ऐेसे बल्लेबाज रहे जो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

जेन फ्राइलिंच ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

नामीबिया की ओर से जेन फ्राइलिंच ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सबसे अधिक 44 रन बनाए फिर गेंदबाजी में जौहर दिखाते हुए चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। बताते चलें कि बीते दिनों ही एशिया कप 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने खिताब पर कब्जा जमाया था। मगर आज श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों के आगे उसके बल्लेबाज असहज महसूस कर रहे थे। वहीं, नामीबिया के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खबर लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी।