logo

भयावह था अस्पताल का मंजर, इलेक्ट्रीशियन के हाथ में आ गई थी डॉ प्रेमा की चमड़ी, बाथरुम में गिरे थे डॉ विकास

hazra.jpg

धनबादः 
धनबाद के हाजरा क्लीनिक एंड हॉस्पिटल में शुक्रवार देर रात आग लगने से 6 लोगों की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे का मंजर काफी भयावह था। अंदर से चीखने की आवाज आ रही थी लेकिन बाहर से चाह कर भी लोग कुछ कर नहीं पा रहे थे। डॉक्टर दंपति मदद के लिए चिल्लाते रहे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। आग ने उन्हें अपनी आगोश में ले लिया। मृतकों में डा. विकास हाजरा, उनकी पत्नी डा. प्रेमा हाजरा, भगना सोहेल कंगारू, खाना बनाने वाली तारा एवं डा. विकास के दो अतिथि शामिल हैं। 


चमड़ी निकलकर हाथ में आ गई 
अस्पताल के गार्ड बंटी व इलेक्ट्रीशियन अनिल ने बताया कि 2 बजे रात को घर के ऊपर से कुक तारा देवी अपनी जान बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्ला रही थी।  उधर डॉ प्रेमा हाजरा भी खिड़की से आवाज दे रहीं थी। अनिल ने बताया कि जैसे ही उन्‍होंने प्रेमा हाजरा को पकड़ा वैसे ही उनके शरीर की चमड़ी निकलकर उनके हाथों में आ गई। उनका पूरा बदन झुलस गया था। लेकिन फिर भी वह उनको लेकर आए पाटलिपुत्र अस्पताल पहुंचाया। लेकिन वह दम तोड़ चुकी थीं। गार्ड बंटी व इलेक्ट्रीशियन किसी तरह से हेलमेट पहनकर अंदर गये थे, उन्होंने गार्ड डॉक्टर विकास हाजरा की तलाश की तो देखा वह बाथ टब में बेहोश गिरे पड़े थे। 


सीएम ने जताया दुख
घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा है कि धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने किया ट्वीट
इधर घटना पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दुःख जताया है। उन्होंने धनबाद डीसी को निर्देश दिया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई करते हुए उन्हें घटना की रिपोर्ट दें। साथ ही उन्होंने घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिए हैं। इस अग्निकांड में मृतक चिकित्सक दंपत्ति सहित अन्य लोगों के प्रति उन्होंने संवेदना प्रकट की है।