logo

सरला बिरला यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन 

sarlabirla.png

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
सरला बिरला यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बुधवार को यूनिवर्सिटी के महानिदेशक प्रोफेसर गोपाल पाठक ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा की पठन-पाठन में उत्कृष्टता के अलावा सशक्त चरित्र निर्माण भी उतना ही आवश्यक है। वे विवि के नए सत्र के लिए आयोजित तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम के अवसर पर मौजूद छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सामान्य अनुशासन के अलावा शैक्षणिक और वित्तीय अनुशासन पर भी कई अहम बातें बताई। उन्होंने एसबीयू के साथ विभिन्न विदेशों विश्वविद्यालयों के एमओयू की जानकारी देते हुए कहा कि इससे विवि के विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय शैक्षणिक परिवेश में अध्ययन का अवसर हासिल होगा।

कार्यक्रम में मौजूद छात्रों को दिए कई गुरुमंत्र
इंडक्शन कार्यक्रम में विवि के प्रभारी कुलपति प्रोफेसर एस.बी. डांडीन ने विद्यार्थियों को अच्छे कर्म, सहयोगी स्वभाव और जीवन में सकारात्मक प्रवृत्ति को अपनाते हुए अध्ययन को आत्मसात् की सलाह दी। कुलसचिव प्रो.वी.के. सिंह ने नए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें बिरला परिवार की समृद्ध विरासत, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अपनी जड़ों से जुड़े रहने के विषय में बताया। डीन डॉ. नीलिमा पाठक ने विद्यार्थियों को बेहतरीन समय प्रबंधन, अनुशासन, कुशल आचरण और दृढ़ संकल्प के जरिए अपना लक्ष्य पूरा करने की सलाह दी। 

कार्यक्रम का संचालन इशिका सिंह और समापन डॉ. शुभ्रजीत मंत्री ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक अस्थाना, हरिबाबू शुक्ला, प्रो. राहुल वत्स, डॉ. पी. के. होता और सी. एस. महता ने अपने विभागों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. संदीप कुमार, डॉ. शैलेश नारायण सिंह, डॉ. राज कुमार सिंह समेत विश्वविद्यालय के अन्यान्य शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
 

Tags - Sarala Birla Universityranchi newseducation newsjharkhand news