logo

पलामू में वज्रपात का कहर, 3 मासूम बच्चों की गई जान

नोरीजोू.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के मौसम में अचानक ही बदलाव हुआ है। मंगलवार को हल्की बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी हुआ है। पलामू जिले के दो अलग-अलग थानाक्षेत्र में वज्रपात की घटना से 3 बच्चों की मौत हो गई। पहली घटना मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र की है। जहां वज्रपात से 2 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी घटना पांकी थाना क्षेत्र की है, जहां वज्रपात से एक बच्ची की मौत हो गई। 


दो बच्चों की कैसे हुई मौत 
परिजनों ने बताया कि मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के कोल्हुआ सोनबरसा में साक्षी कुमारी नामक चार साल की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी।। इसी दौरान वज्रपात हो गया। जिससे बच्ची अचेत हो गई। यह देख परिजन तुरंत उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वहीं मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के गोलापत्थर में वज्रपात से बसंत रजवार नामक 13 वर्षीय किशोर की मौत हुई है। वह भी घर के बाहर खेल रहा था। इसी क्रम में वज्रपात हो गया और घटना में बसंत रजवार की मौके पर ही मौत हो गई। बसंत गढ़वा का रहने वाला था। वह छुट्टियों में अपनी बुआ के घर पलामू आया था। 


पांकी में वज्रपात से किशोरी की हुई मौत
तीसरी घटना पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के डेमा की है। जहां वज्रपात की घटना में एक 13 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है। ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार की शाम अचानक वज्रपात हो गया और किशोरी की मौत हो गई। 

Tags - alamu News Palamu News Palamu Recent News Palamu Update Thunderstorm in Palamu Jharkhand Palamu