logo

उलगुलान महारैली को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था, दूसरे जिलों से भी मंगाए गये पुलिस बल

ेजु.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा मैदान में उलगुलान महारैली का आयोजन होना है। इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किए जा रहे हैं। इस महारैली में एक दर्जन से ज्यादा वीवीआईपी शामिल होने वाले हैं। उलगुलान न्याय महारैली में एक लाख से ज्याद लोगों के शामिल होने का दावा है। ऐसे में प्रभात तारा मैदान की सुरक्षा को लेकर विशेष रणनीति तैयार की गई है। रैली की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय के द्वारा दूसरे जिलों से भी पुलिस बल मंगवाए गए हैं। रैली की सुरक्षा को लेकर विभिन्न बलों से 2000 जवान तैनात रहेंगे। महारैली की सुरक्षा को लेकर गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, सरायकेला, पलामू, लातेहार, रामगढ़, बोकारो और धनबाद से इंस्पेक्टर स्तर के 11 अफसरों की तैनाती रांची में की गई है। 


जैप के पांच डीएसपी भी होंगे 
जैप के पांच डीएसपी भी रैली की सुरक्षा व्यवस्था में शामिल रहेंगे। वहीं जैप एक से प्रशिक्षु 250 लाठी बल, जैप 2 से 35, जैप 3 से 38, जैप 4 से 81, जैप 6 से 98, जैप 8 से 102, आईआरबी एक से 79, आईआरबी 4, 5 और 6 से 200 के करीब लाठी बल रैली के दौरान तैनात रहेंगे। इसके अलावा रांची में उपलब्ध पुलिस बल को भी रैली की सुरक्षा में लगाया गया है। 


अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग
अनुमान लगाया गया है कि रैली में 2000 से ज्यादा वाहन आएंगे, जिसमें 1000 के करीब बस होंगे. पुलिस के द्वारा वाहनों के पड़ाव के लिए इलाके में अलग-अलग स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 21 अप्रैल को सुबह से ही सभी अधिकारी और जवान अपने-अपने निर्धारित स्थान पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मावरी संभालेंगे। 
 

Tags - Ulgulan in Ranchi Ranchi news Maharally Ulgulan Maharally Kalpana Soren Maharally Jharkhand MaharallyUlgulan Maharally