logo

Ranchi : अभी तक थाने में हैं कैश के साथ पकड़े गये झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायक, जवाब से संतुष्ट नहीं है पुलिस

a1610.jpg

डेस्क: 

झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा। पकड़े गए विधायकों के नाम डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस गाड़ी में कैश के साथ ये विधायक सवार थे उसमें विधायक (जामताड़ा) का नेम-प्लेट भी लगा था। तीनों विधायक अभी भी पश्चिम बंगाल पुलिस की हिरासत में ही हैं। बताया जाता है कि तीनों विधायक पुलिस के सवालों का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे। 

झारखंड में तेज हुई बयानबाजी
झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने की घटना के बाद प्रदेश में सियासत भी गर्मा गई है। जमकर बयानबाजी हो रही है। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर निशाना साधा है। कहा कि प्रत्यक्षं किम् प्रमाणं। झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से हावड़ा में भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में लिए जाने की खबर है। भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी इस सरकार का हरेक घटक राज्य को अंदर से खोखला करने में जुटा है। मुख्यमंत्री से लेकर विधायक,चमचे सबके सब। 

 

बाबूलाल मरांडी ने ईडी जांच की मांग की
बाबूलाल मरांडी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि अब तक झारखंड में  ईडी ने जो भी कार्यवाही की है उसपर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने चुप्पी साधी रखी है।  अपने प्रतिनिधि और प्रेस सलाहकार पर कार्यवाही पर हेमंत जी का मौन व्रत सवालों के घेरे में है। 

 

किसी ने सच कहा है-“मैंने बेवजह बोलते सुना है लोगों को, बेवजह कोई ख़ामोश नहीं होता। झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायकों के बंगाल में पैसे लेकर पकड़े जाने से देश-दुनियां में यह राज्य शर्मसार हुआ है। बाबूलाल मरांडी ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी से मामले की जांच की मांग की है। लिखा कि पैसे देने वाले के श्रोत की भी जॉंच कर खुलासा करें ताकि पर्दे के पीछे की सच्चाई सामने आये।