logo

प्यास बुझाने के लिए बंदरों ने लगा दी सिंचाई कूप में छलांग, 35 से ज्यादा की मौत से हड़कंप

monkey2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पांकी के सोरठ गांव में सिंचाई कूप में 35 से ज्यादा बंदरों का शव मिला है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि प्यास बुझाने के लिए बंदर यहां आए थे लेकिन बाहर नहीं निकल पाने से बंदरों की डूबने से मौत हो गई है। शव मिलने के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। बंदरों की मौत के बाद वन विभाग के कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

दुर्गंध आने पर लोगों को पता चला
मिली जानकारी के अनुसार पांकी के सोरठ गांव के कुएं में डूबकर करीब 35 से 40 बंदरों की जान चली गई। रविवार की शाम सोरठ गांव में कुछ चरवाहे जंगल में गए थे। इसी दौरान उन्हें कुछ दुर्गंध महसूस हुई। उन्होंने इधर-उधर देखा तो पास में ही एक कुआं दिखा, जिसमें से दुर्गंध आ रही थी। जब वे कुएं के पास गए तो देखा कि अंदर पानी पर बंदरों के शव पड़े थे। सभी बंदरों की मौत कब हुई, इसकी जानकारी किसी ग्रामीण को नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि जंगलों में जलाशय सूख चुके हैं। बंदर पानी की तलाश में भटक रहे होंगे। इस दौरान सिंचाई कूप दिखने पर वो प्यास तो बुझाने में सफल हो गए लेकिन बाहर नहीं निकल पाने से डूब कर मौत हो गई।


बंदरों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा
पलामू डीएफओ कुमार आशीष का कहना है कि विभाग के कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया है और जांच की जा रही है। बंदरों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं वाइल्ड-लाइफ एक्सपर्ट प्रोफेसर जीएस श्रीवास्तव ने बताया कि बंदर प्यास बुझाने के लिए एक-एक करके कुएं में कूदे होंगे और एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में सभी की मौत हो गई। घटना बेहद दुखद है। यह पेड़ों को काटने का नतीजा है।
 

Tags - palamupalamu newsthirst monkeys jumped into the irrigation well