logo

झारखंड के लातेहार में दर्दनाक हादसा, बाबाधाम से लौट रहे 5 कांवड़ियों की करंट लगने से मौत

कोैोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत टमटम टोला के पास गुरुवार सुबह 3 बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां देवघर से लौट रहे कांवरियों की गाड़ी अनियंत्रित होकर एक बिजली के पोल से जा टकराई। इस घटना में पांच कांवरियों की मौत हो गई है। जबकि कई घायल हैं। घायलों को इलाज बालूमाथ अस्पताल चल रहा है। हादसे के शिकार हुए लोग बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकईयातांड और हेमपुर चितरपुर के रहने वाले हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकईयाटांड़ और आसपास के गांव के रहने वाले लोग एक सवारी गाड़ी रिजर्व कर देवघर बाबा धाम गए हुए थे। पूजा करने के बाद सभी लोग वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी बीच बालूमाथ थाना क्षेत्र के टमटम टोला के पास गुरुवार की सुबह 3 बजे सवारी गाड़ी 11000 वोल्ट वाले बिजली के पोल से जा टकराई।


जिससे बिजली का पोल टूट गया और 11000 वोल्ट के तार के संपर्क में सवारी गाड़ी आ गई। तार की चपेट में आने के कारण सवारी गाड़ी पर सवार चार महिलाएं और गाड़ी के चालक की करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही डीएसपी आशुतोष सत्यम के निर्देश पर पुलिस की टीम तत्काल घटना स्थल पर पहुंची और राहत कार्य चलाते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।
घर पहुंचने से 8 किलोमीटर पहले हो गई घटना

बताया जाता है कि घटनास्थल से मकईयाटांड़ की दूरी लगभग 8 किलोमीटर है। यानी देवघर से लगभग 300 किलोमीटर की यात्रा तय करने के बाद घर पहुंचने से मात्र 8 किलोमीटर पहले कांवरियों की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें पांच कांवरियों की जान चली गई।स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि घटना गुरुवार की सुबह लगभग 3 बजे की है। आशंका जताई जा रही है कि रात भर गाड़ी चलाने के कारण चालक को झपकी आ गई होगी, इसी कारण यह दुर्घटना हो गई होगी। मृतकों में रंगीली कुमारी, अंजली कुमारी, सविता देवी,शांति देवी और चालक दिलीप उरांव शामिल हैं। जबकि हनेश यादव, चरकु यादव, हरिनंदन यादव, परमेश्वर यादव, रीना कुमारी घायल हो गए। इनमें हनेश यादव और चरकु यादव की स्थिति अत्यंत गंभीर होने के कारण उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया।

Tags - Latehar News Latehar News Latehar Incident Latehar Jharkhand