logo

गरीब आदिवासी के बेटे के हत्यारे को संरक्षण दे रहा आदिवासी मुख्यमंत्री: हिमंता बिस्वा सरमा

tyty2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

असम के सीएम और झारखंड विधानसभा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को गिरिडीह के बेंगाबाद स्थित झारखंड पुलिस के स्व हवलदार चौहान हेंब्रम के घर परिजनों से मुलाकात की। भाजपा के  दोनो नेताओं को बेंगाबाद पहुंचने के पहले ही प्रशासन ने स्व हेंब्रम की पत्नी और बच्चों को घर से अन्यत्र पहुंचा दिया। वहीं, मिलने आए सास-ससुर को भी पुलिस ले गई। बाद में मीडिया से बात करते हुए हिमंता  बिस्वा सरमा ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि यह सरकार आदिवासी विरोधी,संवेदनहीन और निरंकुश है। उसे केवल वोट बैंक की चिंता है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार अपराधियों का भी तुष्टिकरण करती है। समुदाय और धर्म विशेष के अपराधी को यह सरकार संरक्षण प्रदान करती है। हिमंता ने कहा कि अपराधी एक समुदाय विशेष का है इसलिए वह आज तक गिरफ्तार नही हुआ।जिससे स्पष्ट है कि राज्य की पुलिस उसका संरक्षण कर रही। यह सब सरकार के इशारे पर हो रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा स्व चौहान हेंब्रम के परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए हर संभव सहायता का वचन देती है।

हेमंत सरकार अपराध और अपराधी दोनों की संरक्षक बन गई है : बाबूलाल मरांडी 
वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार में सर्वाधिक पीड़ित समाज आदिवासी ही है। इस राज्य में आम खास कोई सुरक्षित नहीं। हेमंत सरकार में अपराधी कहीं भी अपराध को अंजाम देने में सफल हो रहे हैं। इसके पीछे एकमात्र कारण ये है कि अपराधियों को सरकार का संरक्षण हासिल है। हेमंत सरकार तुष्टिकरण की पराकाष्ठा कर रही।उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार से मिलने में भी रोक लगा रही है।पहले गोपीनाथ पुर जाने से रोका और बाद में बेंगाबाद से परिजनों को ही हटा दिया। सास-ससुर तक को भी नही छोड़ा। केवल लाचार बृद्धा मां को ही घर पर रहने दिया। उन्होंने कहा कि स्व चौहान हेंब्रम की हत्या करने वाले सजायाफ्ता दुर्दांत अपराधी शाहिद अंसारी की गिरफ्तारी हो तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर उसे फांसी की सजा दिलाई जाए।

Tags - jharkhand news jharkhand latest news jharkhand recent news