logo

संताल में 'लैंड जिहाद' से आदिवासी संकट में, बांग्लादेशी घुसपैठ के खिलाफ NRC जरूरी- निशिकांत दुबे

NISHIKANT242.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है कि संताल में 'लैंड जिहाद' की वजह से आदिवासी आज संकट में आ गये हैं। सांसद ने कहा, बांग्लादेशी घुसपैठ के खिलाफ झारखंड में NRC को लागू किया जाना जरूरी हो गया है। कहा कि यह राज्य के लिए एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इस दिशा में राज्य सरकार की शिथिलता और निष्क्रियता जग जाहिर है। कहा कि अगर इस दिशा में आरंभिक चरण में सख्त कदम उठाये जाते तो स्थिति को नियंत्रित किया जा सकता था। 

आदिवासियों की जनसंख्या घट रही
बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आगे कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठिए एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इस कारण से आदिवासियों की जनसंख्या घट रही है। सासंद ने कहा, मैंने संसद में कहा है कि जनसंख्या 36 प्रतिशत से घटकर 26 प्रतिशत हो गई है। आदिवासियों की बात करने वाले हेमंत सोरेन को आदिवासियों की कोई चिंता नहीं है। मैं झारखंड हाईकोर्ट का शुक्रगुजार हूं, उन्होंने इस पर स्वतः संज्ञान लिया है और सरकार से पूछा है।“ 

एनआरसी पर क्या कहा 

निशिकांत ने कहा, मुझे लगता है कि जल्द ही झारखंड में भी एनआरसी लागू हो जायेगा। इसके बात हम यहां से सभी बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेज देंगे। सासंद ने कहा कि अगर झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो हम इसके लिए कानून भी बनाएंगे। इसके लिए अभी से विमर्श शुरू हो गया है। बता दें कि कुछ ही महीनों के बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 


 

Tags - Nishikant DubeyTribals land jihadNRCJharkhand News