logo

JSSC पेपर लीक केस में SIT ने 2 और लोगों को धर दबोचा, मोबाइल सीज; खुलेंगे कई राज

a3117.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले में 2 और गिरफ्तारियां हुई है। रांची पुलिस की एसआईटी ने बिहार से नवादा निवासी सत्येंद्र कुमार और गया जिला के रहने वाले दीनानाथ कुमार को हिरासत में लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनके साप से मोबाइल बरामद किया है। पुलिस, मोबाइल को जब्त कर उसका कॉल डिटेल, चैट और दूसरे संदेशों की जांच में जुटी है। उम्मीद जाहिर की जा रही है कि मोबाइल फोन से पेपर लीक मामले में कई राज सामने आ सकते हैं। 

पहले भी सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है
आरंभिक जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी, प्रतियोगियों से पैसो वसूल कर उनको लीक हुआ पेपर याद कराते थेऔर फिर उनको परीक्षा केंद्र तक ले जाते थे। पुलिस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तारी आरोपिोयं में झारखंड विधानसभा के अवर सचिव मो. शमीम और उनके 2 बेटे शहजादा और शाहनाज, पटना का राहुल, पीयूष और अभिषेक शामिल है।

 

28 जनवरी को हुई थी जेएसएससी सीजीएल परीक्षा
गौरतलब है कि झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 28 जनवरी को सीजीएल की परीक्षा आयोजित कराई गई थी। परीक्षा संपन्न होने के कुछ ही मिनटों बाद अभ्यर्थियों ने शिकायत की कि, परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है। परीक्षा से कई घंटे पहले ही ऑनर्स, व्हाट्सएप और टेलीग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल थे। पहले अभ्यर्थियों को लगा था कि ये ऐसे ही प्रैक्टिस के लिए है लेकिन जब उन्होंने परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र से मिलान कराया तो अधिकांश जवाब समान मिले।

31 जनवरी को जेएसएससी कार्यालय के समक्ष बड़ा आंदोलन हुआ था। आयोग को 28 जनवरी वाली परीक्षा रद्द करके 4 फरवरी वाली परीक्षा स्थगित करनी पड़ी।