logo

गढ़वा में 2 करोड़ की लागत से बनेंगी 2 सड़कें, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने की घोषणा 

mth007.jpg

गढ़वा
गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2 करोड़ रूपये की लागत से 2 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली इन सड़कों की ग्रामीण कार्य विभाग झारखंड सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस बारे में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि गढ़वा प्रखंड में दरमी कब्रिस्तान से निसार खां के घर तक 99 लाख 87 हजार रूपये की लागत से 1.2 किलोमीटर तथा मेराल प्रखंड में गढ़वा-मझिआंव पीडब्लयूडी मुख्य पथ हारणदुबे से तरके पीएमजीएसवाई पथ तक 99 लाख 90 हजार 900 रूपये की लागत से लगभग एक किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसकी स्वीकृति झारखंड सरकार ने प्रदान कर दी है। मंत्री ठाकुर ने कहा कि ये दोनों सड़कें अतिमहत्वपूर्ण हैं। इन सड़कों के निर्माण से आधा दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। 


मंत्री ने कहा कि इन सड़कों की स्थिति काफी जर्जर थी। ग्रामीणों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। अब इस क्षेत्र के ग्रामीण बेहतर आवागमन की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। लंबे समय से क्षेत्र के लोग इन सड़कों के निर्माण की मांग कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि उन्होंने ग्रामीणों से इसका निर्माण कार्य कराने का वादा किया था, वह अब पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि पूरे गढ़वा में कोई भी गांव व टोला बेहतर कनेक्टिविटी से वंचित नहीं है। उन्होंने अपने वादा के मुताबिक सभी गावों को बेहतर सड़कों से जोड़ दिया है। 

ठाकुर ने आगे कहा कि गढ़वा के अधिसंख्य जर्जर सड़कें अब बेहतर बन गई है। शेष बचे सड़कों का निर्माण कार्य शीघ्र ही कराया जाएगा। अभी बहुत सारी योजनाएं पाईपलाइन में हैं। मंत्री ने कहा कि सभी मूलभुत सुविधाओं के साथ-साथ बेहतर सड़कों का निर्माण  विकास का आईना होता है। आज गढ़वा में जहां भी कदम रखें हर क्षेत्र में विकास झलकता है।


 

Tags - Mithilesh ThakurroadJharkhand News