logo

दो हजार जवान मुहर्रम के जुलूस में रहेंगे तैनात, हाई अलर्ट पर रांची पुलिस 

WhatsApp_Image_2023-07-25_at_2_11_51_PM.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
मुहर्रम को लेकर राजधानी के विभिन्न इलाको में तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस वर्ष 29 जुलाई को मुहर्रम का जुलूस निकाला जायेगा। जिसे लेकर रांची प्रशासन हाई अलर्ट पर है. बता दें, रांची के चौक चौराहों पर अभी से ही पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. इसके अलावा इस बार केवल लाइसेंस वाले अखाड़ाधारी ही जुलूस निकाल सकेंगे। जिनके पास लाइसेंस नहीं होगा उन्हें जुलूस निकालने नहीं दिया जायेगा।

एसएसपी ने थानेदारों को दिए सख्त निर्देश 

वहीं रांची एसएसपी किशोर कौशल ने बरियातू, डोरंडा, हिंदपीढ़ी, लोअर बाजार, चुटिया और लालपुर इलाकों के थानेदारों को सख्त निर्देश देते हुए सवेंदनशील इलाकों में विशेषकर प्रत्येक दिन घूम-घूम कर निगरानी रखने को कहा गया है. बता दें की ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन यानी सोशल मीडिया की गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यदि कोई अफवाह या धार्मिक हिंसा फैलाने जैसे पोस्ट करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। अगर इस दौरान कोई दोषी पाया जाता है उसपर सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी।

भारी संख्या में जवान रहेंगे के तैनात 

मुहर्रम को लेकर इस बार रांची में भारी संख्या में जवानो की तैनाती की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार लगभग 2 हजार की संख्या में जवान जुलुस पर पैनी नजर बनाये रखेंगे। जिसमें जिला प्रशासन के साथ जैप, सैफ, आईआरबी के जवान मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा जिन जिन इलाकों में जुलुस निकाली जायेगी वहां के सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। इस दौरान जुलुस में असामजिक तत्वों द्वारा आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई तो उनपर सख्त कार्यवाई भी की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे पर नजर बनाये रखने के लिये कंट्रोल रूम में भी जवान मौजूद रहेंगे.