logo

मुहर्रम के चंदे को लेकर दुकानदार से मारपीट करने वाले 2 युवक गिरफ्तार

a779.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रांची के मेन रोड में हनुमान मंदिर के पास दास म्यूजिक नाम की दुकान में आकर जबरन मुहर्रम का चंदा मांगने को लेकर विवाद हो गया। चंदा वसूलने आये युवकों पर आरोप है कि उन्होंने दुकानदार के साथ मारपीट की। बताया जा रहा है कि युवक जबरन चंदा वसूली कर रहे थे। इधर, उक्त घटना को लेकर स्थानीय दुकानदारों में काफी आक्रोश दिखा। पीड़ित पक्ष द्वारा लोअर बाजार थाना में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। इस बीच खबरें हैं कि घटना में शामिल 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

सीसीटीवी फुटेज में क्या नजर आया!
इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक दुकान पर कुछ लोग चंदा मांगने आये हैं। इस बीच कुछ देर शांति रहती है। फिर, दुकानदार और चंदा मांगने आये युवकों में बहस हो जाती है। ये बहस जल्दी ही झड़प में तब्दील हो जाती है। युवक, दुकानदार को मारते हुए सड़क की ओर ले जाते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वहां कुछ सब्जी बेचने वाली महिलायें भी बैठी हैं। मारपीट की इस घटना को लेकर वहां अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागते नजर आये। 

बाबूलाल मरांडी ने सख्त कार्रवाई की मांग की
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मामले में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए स्थानीय दुकानदारों की सुरक्षा पर सवाल उठाये हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन को स्थानीय दुकानदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुहर्रम को लेकर जबरन चंदा वसूला जा रहा है। इस गुंडागर्दी से शहर का माहौल बिगड़ सकता है। 

Tags - Ranchi MuharramJharkhand NewsBabulal MarandiJharkhand