logo

केंद्रीय कोयला मंत्री जी किशन रेड्डी पहुंचे धनबाद, अग्नि प्रभावित और भू धंसान क्षेत्र में रह रहे लोगों से मिले

kohla_mantri.jpg

द फॉलोअप डेस्क
केंद्रीय कोयला मंत्री जी किशन रेड्डी धनबाद पहुंचे हैं। बरवाअड्डा एयरपोर्ट पर उनके हेलिकॉप्टर की लैंडिंग हुई। कोल इंडिया चेयरमैन और बीसीसीएल सीएमडी समेत तमाम अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। हवाई अड्डा पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद कोयला मंत्री अधिकारियों के साथ रवाना हो गए। कोयला मंत्री बीसीसीएल की परियोजनाओं का दौरा करेंगे। साथ ही अग्नि प्रभावित और भूधंसान क्षेत्र में रह रहे लोगों से रूबरू होंगे।

मैं यहां के लोगों से मिलने उनकी समस्याओं को जानने आया हूं- कोयला मंत्री
केंद्रीय कोयला मंत्री सबसे पहले सिजुआ का दौरा करेंगे। सिजुआ के बाद वह कुसुंडा झरिया की परियोजना का दौरा करेंगे। झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित होकर बेलगड़िया टाउनशिप का भी कोयला मंत्री आज दौरा करेंगे। बेलगड़िया में बसे लोगों से वह रूबरू होंगे। उनकी समस्याओं को भी सुनेंगे। बीसीसीएल की कोयला नगर स्थित पंचवटी इको पार्क में पौधारोपण भी किया जाना है। कोयला मंत्री के इस इको पार्क में पौधा रोपण के साथ कोल इंडिया की सभी इकाईयों में आज से पौधा रोपण का कार्य शुरू होगा। देश में कोकिंग कोल के बढ़ती मांग के मद्देनजर बीसीसीएल पर विशेष फोकस है। इसके लिए बीसीसीएल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी होगी। कैबिनेट के एजेंडे में झरिया पुनर्वास योजना शामिल है। एक बड़ी आबादी अग्नि प्रभावित और भूधंसान क्षेत्र में रहती है। विस्थापन और पुर्नावास कोयलांचल के लिए एक प्रमुख मुद्दा भी है। मीडिया से बातचीत के दौरान कोयला मंत्री ने कहा कि मैं यहां के लोगों से मिलने आया हूं। उनकी समस्याओं को जानने के लिए पहुंचा हूं।

चुनाव से पहले झरिया पुर्नावास योजना को मंजूरी मिल सकता है

गौरतलब है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव भी नजदीक है। ऐसे में कोयला मंत्री का धनबाद आना और अग्नि प्रभावित और भूधंसान क्षेत्र में बसे लोगों से मुलाकात को चुनाव से जोड़कर कई मायने भी लगाए जा रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि विधानसभा चुनाव से पहले झरिया पुर्नावास योजना को मंजूरी मिल जाए।

Tags - JharkhandJharkhand newsUnion Coal Minister G Kishan ReddyBCCL ProjectsDhanbad news