logo

कोडरमा : गलत तरीके से हो रही थी राख की ढुलाई, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने 3 हाइवा जब्त करवाया  

ann.jpg


कोडरमाः
कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन से निकलने वाले फ्लाई ऐश का उपयोग डोमचांच इलाके में स्थित विभिन्न पत्थर खदानों को भरने में किया जा रहा है। पावर स्टेशन से डोमचांच तक फ्लाई ऐश की ढुलाई के दौरान पूरे रास्ते में लोगों को ऐश की धूल से परेशानी हो रही है। लोगों ने इसकी शिकायत केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी से की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए सांसद ने ऐश लदे तीन हाइवा वाहन को रुकवाकर प्रशासन से जब्त करवा दिया। यह हाइवा तिलैया थाना क्षेत्र के सुभाष चौक पर बांझेडीह की तरफ से आ रहा था। 


नियमों के विपरीत ढुलाई 
अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि फ्लाई ऐश की ढुलाई नियमों के विपरीत की जा रही है। इसकी ढुलाई कंटेनरनुमा पूरी तरह से पैक वाहन से किया जाना था लेकिन वाहन मालिक ने हाइवा वाहन के ऊपर तिरपाल लगाकर ढुलाई करवा रहे थे। जिससे धूल उड़ती रहती है और लोगों को परेशानी होती है।

 

कोडरमा डीसी को फोन कर दिया निर्देश
फ्लाई ऐश लोड हाइवा वाहन को रुकवाने के बाद उन्होंने कोडरमा डीसी आदित्य रंजन से फोन पर बात कर इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आश्वस्त किया है कि फ्लाई ऐश लदे वाहनों पर परिवहन विभाग के द्वारा कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 

प्रशासन हरकत में आयी 
अन्नपूर्णा देवी की शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए तुरंत ही तीन गाड़ी को जब्त करवा दिया। एसडीएम मनीष कुमार ने कोडरमा एमवीआई और सीओ के साथ मिलकर आनन फानन में सड़क पर नियम विरुद्ध फ्लाई ऐश की ढुलाई करते वाहनों को जब्त करते हुए वाहन का वजन करवाया और ब्लैक लिस्टिंग की प्रक्रिया करने की बात कही।