logo

दुमका : परिवार के कल्याण तक सिमट गई है झारखंड की हेमंत सरकार, विकास का कोई विजन नहीं

annapurnadevi.jpg

दुमका: 

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने पहुंची केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने राज्य के हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या हो सकता है कि प्रदेश का मुखिया राज्य की संपत्ति अपने नाम करने लगे। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब मुख्यमंत्री ने खनन पट्टा अपने नाम किया हो। सरकार की मंशा केवल और केवल अपने परिवार के लिए संपत्ति अर्जित करना रह गया है। 

परिवार तक सिमट गई है मौजूदा सरकार! 
केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि मौजूदा सरकार अपने परिवार तक सिमट कर रह गई है। सरकार को जनता की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड काल के दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। राज्य के भीतर नल-जल योजना, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए केंद्र द्वारा नियमित पैसा भेजा जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का ध्यान काम की बजाय केंद्र पर आरोप लगाने में ज्यादा रहता है। 

हेमंत सरकार के पास विकास का विजन नहीं! 
अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से खुलकर कहा कि आप सड़क निर्माण का प्रस्ताव बनाकर भेजो। अधिकारियों की टीम दो। इसमें जितना पैसा लगेगा हम देंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार में काम करने की इच्छाशक्ति नहीं बची। केवल आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा।

राज्य की जनता ने हेमंत सोरेन पर भरोसा करके उनको मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया। झामुमो द्वारा केंद्रीय मंत्रियों पर पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के प्रयासों के आरोपों पर अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं। हाल ही में यूपी सहित 4 राज्यों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की। लोगों की श्रद्धा पीएम मोदी और मुख्यमंत्री के प्रति दिखी है। 

पश्चिम बंगाल में पूरी तरह से अराजकता है! 
बंगाल उपचुनाव परिणाम पर पूछे सवाल पर अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि बंगाल में क्या स्थिति है, किसी से छिपी नहीं है। बंगाल में लोकतंत्र तार-तार हो चुका है। वहां अराजकता की स्थिति है। आमजन वोट देने नहीं जाते। टीएमसी के गुंडों का बोलबाला है। टीएमसी के लोग डराने-धमकाने का काम करते हैं। उन्होंने बंगाल में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर ममता बनर्जी को घेरा। 

नई शिक्षा नीति से रटंत विद्या से मिलेगी मुक्ति
अन्नपूर्णा देवी ने कहा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से मैकाले की रटंत विद्या से छुटकारा मिलेगा। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से रोजगारपरक और दूरगामी परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत, प्रखंड और  जिला कमिश्नरी स्तर तक से सुझाव लेकर नई शिक्षा नीति तैयार की गई है। कस्तूरी रंजन के नेतृत्व में व्यापक राज्य शिक्षा नीति बनी।

नई शिक्षा नीति में क्षेत्रीय अथवा मातृभाषा में शिक्षा को प्राथमिकता दी गई है। छठी कक्षा से ही बच्चों को वोकेशनल शिक्षा दी जायेगी।