logo

Ranchi : मुख्यमंत्री आवास में UPA विधायक दल की बैठक खत्म, मीटिंग के बाद नेतरहाट रवाना हुए CM

A138.jpg

रांची: 


झारखंड में यूपीए विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री आवास में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महागठबंधन सरकार में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी विधायक शामिल हुए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन पट्टा लीज को लेकर चुनाव आयोग के संभावित फैसले को लेकर ये बैठक आयोजित की गई। कहा जा रहा है कि बैठक में राजभवन के फैसले की स्थिति में विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की गई। फिलहाल, फैसले का इंतजार है। 

चुनाव आयोग का फैसला कब आएगा
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन पट्टा लीज मामले में चुनाव आयोग का फैसला सिलबंद लिफाफे में राजभवन पहुंच चुका है। राज्यपाल रमेश बैस कभी भी फैसला सार्वजनिक कर सकते हैं। शुक्रवार को बैठक में यूपीए ने एकजुटता प्रदर्शित की और कहा कि हमें किसी का डर नहीं है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जो होगा अच्छा होगा। इससे पहले गुरुवार को प्रेस वार्ता में झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा था कि हेमंत सरकार थी, है और रहेगी। 

मीटिंग के बाद नेतरहाट रवाना हुए सीएम
बता दें कि कल भी कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों को अविलंब रांची पहुंचने का निर्देश दिया गया था। झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और मंत्री भी धीरे-धीरे मुख्यमंत्री आवास में पहुंचने लगे थे। बैठक के बाद धीरे-धीरे बातें होंगी। गौरतलब है कि मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नेतरहाट रवाना हो गये। चर्चा है कि मुख्यमंत्री के वापस रांची आने के बाद यूपीए विधायक दल की एक और बैठक होगी। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने इसके संकेत दिए।