logo

Ranchi : सियासी संकट के बाद मुख्यमंत्री आवास में UPA की बैठक, पढ़िए! क्या बोले मंत्री-विधायक 

a2317.jpg

रांची: 

अब, जबकि ये तकरीबन स्पष्ट हो चुका है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द हो चुकी है, सीएम आवास में यूपीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। शुक्रवार को दिन में भी सीएम आवास में यूपीए विधायक दल की बैठक आयोजित की गई थी। शाम को बुलाई गई यूपीए विधायक दल की बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के सभी विधायक एक-एक कर पहुंचे। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने भी बैठक में शिरकत की। 

राजभवन से नहीं आया आधिकारिक बयान! 
शुक्रवार की शाम को आयोजित यूपीए विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि अभी तक राजभवन की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। मैंने जो भी सुना है वो मीडिया से सुना है। आधिकारिक ऐलान होने के बाद ही रणनीति बनेगी कि क्या करना है। मुख्य विपक्षी पार्टी की ओर निशाना साधते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि, बीजेपी एक नैरेटिव सेट करने का प्रयास कर रही है। ये सब कुछ सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है। 

मंत्रिमंडल विस्तार में महिला प्रतिनिधित्व जरूरी!
झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि बुलाया गया था इसलिए बैठक में पहुंची हूं। चुनाव आयोग का सिलबंद लिफाफा खुलने के सवाल पर पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि हमें कोई जानकारी नहीं है। ये तो आप लोग बता रहे हैं। मुख्यमंत्री की विधायकी रद्द होने को लेकर उदासी के सवाल पर पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि उदासी नहीं है बल्कि दिनभर की व्यस्तता से थकान हो गई है। मंत्रिमंडल विस्तार के समय मंत्रिपद मिलने को लेकर पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि यदि मिलता है तो ठीक नहीं तो दुखद बात होगी। 

सीएम की विधायकी गई लेकिन बहुमत तो है! 
बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेश के वित्तमंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि अभी स्पष्ट नहीं है कि मुख्यमंत्री की विधायकी गई है या नहीं। यदि गई भी है तो महागठबंधन के पास बहुमत तो है ही। सीएम चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि चेहरा कोई मायने नहीं रखता। रामेश्वर उरांव ने कहा कि पहले राजभवन से स्थिति स्पष्ट हो जाने दीजिए। फिर कुछ कहूंगा।