logo

JPSC परीक्षा केंद्र पर छात्रों का हंगामा, कहा- एग्जाम से पहले ही प्रश्न पत्र का सील खुला था

मपगूूग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज जेपीएससी की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में हो रही है। लेकिन उससे पहले चतरा के एक सेंटर में छात्रों का हंगामा देखने को मिल रहा है। दरअसल उपेंद्रनाथ वर्मा इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने बवाल कर दिया है। जेपीएससी छात्रों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। परीक्षा केंद्र प्रबंधन पर छात्र परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगाकर नारेबाजी कर रहे हैं। 


प्रिंसिपल का बयान सामने आया 
छात्रों का आरोप है कि परीक्षा से पूर्व क्लास के बजाय प्रिंसिपल चेंबर में प्रश्न पत्र खोला गया है। हंगामा की सूचना पाकर दलबल के साथ मौके पर पुलिस पहुंच गई है। मामले में प्रिंसिपल धनेश्वर राम का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने  कहा है कि प्रश्न पत्र कंट्रोल रूम में परीक्षा अवधि में नियमानुसार खोला गया है। पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई है। हंगामा कर रहे छात्रों के आरोपों को उन्होंने निराधार बताया है। 


गड़बड़ी करनेवालों एवं अफवाह फैलानेवालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी
बता दें कि जेपीएससी ने गड़बड़ी करनेवालों एवं अफवाह फैलानेवालों को सतर्क करते हुए कहा है कि ऐसे कृत्य में शामिल व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयोग के सचिव के अनुसार, परीक्षा को लेकर किसी प्रकार के अफवाह व तथ्यविहीन सूचना को लिखना और उसका प्रसारण करना झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम व निवारण के उपाए) अधिनियम के प्रावधान में दंडनीय अपराध है।