logo

लोयाबाद में युवक की मौत के बाद हंगामा, थाना पर पथराव; टायर जलाकर प्रदर्शन

तदबो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
धनबाद जिले के लोयाबाद मोड़ पर मंगलवार की रात एक ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान लखन भुइंया (26) के रूप में हुई। पुलिस ने शव को एसएनएमएमसीएच भेज दिया। पुलिस ने चालक कपिल वाजपेई को हिरासत में ले लिया है। जानकारी दिये बिना शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिये जाने से परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गये। ग्रामीणों ने ट्रक में तोड़फोड़ कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।  लोयाबाद थाना में जमकर हंगामा किया।


गाड़ियों की लंबी कतार लगी 
चालक को सौंपने की मांग करते हुए थाना के सामने धनबाद-कतलिस मार्ग को जाम कर दिया। थाना के समीप टायर जलाकर प्रदर्शन करने लगे। लोगों को नियंत्रित करने के लिए जोगता, तेतुलमारी, केंदुआडीह और पुटकी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। स्थिति नियंत्रित करने के लिए डीएसपी लॉ एंड आर्डर, प्रशिक्षु डीएसपी अर्चना खलखो सहित जिला पुलिस बल मौजूद थीं।


थाना पर पथराव 
ग्रामीणों ने थाना पर पत्थराव कर दिया। पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान पुटकी की प्रशिक्षु डीएसपी अर्चना खलको के वाहन का शीश फोड़ दिए गए। मारपीट पत्थराव में केंदुआ इंस्पेक्टर राम नारायण ठाकुर घायल हो गये। लोगों को उग्र देखकर पुटकी केंदुआ तेतुलमारी जोगता पुलिस व जिला पुलिस बल को बुलाया गया। फिर उग्र लोगों को तीतर-बीतर करने के लिए लाठी चार्ज किया, जिससे कुछ ग्रामीण चोटिल हो गये।