logo

मानसून सत्र : कल्पना के मेडन स्पीच के दौरान सदन में हंगामा, वेल में पक्ष-विपक्ष, बोलीं - हेमंत का पांच महीना कौन लौटायेगा 

सा्दल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आपलोग सभी माननीय हैं। कृपया सभी बैठ जाएं। मेरा पहला स्पीच है, कृपया बैठ जाएँ। अपने मेडन स्पीच के दौरान सदन के अंदर कल्पना सोरेन यह बार बार बोलती रहीं। स्पीकर रबिन्द्रनाथ महतो भी हंगामा कर रहे पक्ष और विपक्ष से बैठने का आग्रह करते रहे। बावजूद इसके हंगामा जारी रहा। स्पीकर के आग्रह पर कल्पना सोरेन ने बोलना शुरू कीं। उन्होंने अपनी बात शुरू करने से पहले सीएम हेमंत सोरेन और सदन के सभी सदस्यों का अभिवादन की। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता हेमंत सरकार के साथ खड़ी है। टीवी चैनल, न्यूज़ एजेंसी और समाचार पत्र जो विचार छापते थे, आज चुप हैं। बीच-बीच में हंगामा चलता रहा। कल्पना ने कहा कि मणिपुर में ज़ब आदिवासी महिला के साथ ज़ब अन्याय हो रहा था, तब केंद्र सरकार कहाँ थी। उन्होंने पूछा कि हेमंत सोरेन का पांच महीना कौन लौटायेगा। कल्पना सोरेन के मेडन स्पीच के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन के अंदर मौजूद रहे।

गरीब, आदिवासी और महिलाओं के खिलाफ है विपक्ष 

कल्पना सोरेन ने कहा कि विपक्ष गरीब, आदिवासी और महिला के खिलाफ है। हेमंत सोरेन की सरकार इन सभी के लिए अनुपूरक बजट लायी है। इन पैसों से गरीब, आदिवासी और महिलाओं की बेहतरी के लिए काम होना है। भाजपा के लोग इनका विकास नहीं चाहते हैं. ये लोग कटौती चाहते हैं. इनका यही काम है।