logo

गैस कनेक्शन, जिओ सिम बंद होने का झांसा देकर करते थे ठगी; 3 साइबर अपराधी अरेस्ट 

jam1.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, जामताड़ा 
जामताड़ा में साइबर पुलिस ने 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि करमाटांड इलाके में कुछ साइबर अपराधी सक्रिय हैं। जामताड़ा एसपी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया। इसके बाद मंगलवार को करमाटांड इलाके में छापेमारी कर 3 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। साइबर डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि इस संबंध में इनके खिलाफ धारा 413, 414,419, 420, 467, 468, 471, 120 बी एवं 66 (बी) (सी) (डी) आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई 
जामताड़ा एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि करमाटांड थानाक्षेत्र के रामपुर, माधवपुर और शुक्लतांड में कुछ लोग साइबर ठगी को अंजाम दे रहे थे। उनके आदेश पर टीम बनाई गई। साइबर थाना प्रभारी अब्दुल रहमान के नेतृत्व में छापामारी कर 3 साईबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान टिंकू मण्डल, राकेश दास और मनीष कुमार मण्डल को पुलिस ने साइबर ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 7 एंड्रॉयड मोबाइल फोन सेट, 8 फ़र्जी सिमकार्ड, और 1 एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।  

गैस कनेक्शन और सिमकार्ड बंद का झांसा देकर करते थे ठगी 
गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों से पूछताछ की गई। इस दौरान गिरफ्तार साइबर अपराधियों ने बताया कि वे कैसे लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि मोबाइल पर लोगों को फोन करके गैस कनेक्शन बंद होने का बात कहकर लोगों को बेवकूफ बनाते थे। गैस कनेक्शन काटने और जियो सिम कार्ड बंद करने का झांसा देकर लोगों से पैसों की ठगी करते थे। 


 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

 

Tags - Cyber crimearrestjamtaracrime