logo

BJP विपक्ष को खत्म करना चाहती है, इसलिए दूसरे दल के नेताओं को खुद में शामिल कर रहीः वृंदा करात

vrindra.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
सीपीआईएम की पोलित ब्यूरो सदस्य व पूर्व सांसद वृंदा करात देवघर पहुंची। वहां उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार 400 पर का नारा दे रही है और दूसरी तरफ दूसरे दलों के नेताओं को अपने में शामिल कर रही है। ईडी सीबीआई का दबाव डालकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करते हुए इन्हें जेल भेजा गया है ताकि लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उठाया जा सके और यह सब कुछ लोकसभा चुनाव के पहले हुआ।


विजय हांसदा बीजेप की तरफ से काम कर रहे 
संथाल परगना के दौरे पर आई वृंदा करात ने राजमहल के सांसद विजय हांसदा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि विजय हांसदा लगातार जनता का समर्थन खो रहे हैं। इसलिए उनकी पार्टी के लिए राजमहल सीट के लिए एक बेहतर विकल्प है। केंद्र सरकार अपनी नीतियों से विपक्ष को खत्म करना चाहती है।  हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद विजय हांसदा से बात नहीं हो पाई है लेकिन वार्ता जारी है जनता सांसद विजय हांसदा से नाराज और नाखुश है।


दिसंबर में भी कर चुकी है दौरा 
पिछले दिनों दिसंबर महीने में भी वंदा करात ने साहिबगंज , गोड्डा और पाकुड़ जिले का दौरा किया था। इन जिलों के आधा दर्जन स्थानों पर यहां के ज्वलंत पर जनसुनवाई की थी। इस जनसुनवाई के बाद चिन्हित मुद्दों पर पार्टी की जिला इकाईयों द्वारा आंदोलन भी संगठित किया गया। इसी कड़ी में इन जन मुद्दों पर आगे आयोजित किए जाने वाले आंदोलन को समन्वित कर आंदोलन को और कैसे तेज किया जाये। इस पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगीं। इस दौरे के क्रम में वे गोपीकांदर, अमडापाडा लिटटीपाडा, महेशपुर, बोआरीजोर प्रखंडों में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगीं।