logo

51 कदम चलो, सारे दुख दूर हो जाएंगे ऐसा कहकर लाखों के गहने जेवर ठग ले गये बदमाश

्हकप.jpg

द फॉलोअपड डेस्कः
दुख दूर करने के नाम पर हजारीबाग में महिला ठगी का शिकार हो गई है। ताजा मामला हुरुहुरु का है। जहां बुधवार को दिनदहाड़े कुछ बदमाशों ने महिला से लाखों का जेवरात ठग लिए। ठगों ने महिला से कहा था कि उनकी बात मानने से सारे परिवारिक दुख दूर हो जाएंगे। बदमाशों ने महिला से बुधवार को सोने की चेन, कान की बाली, मोबाइल एवं पर्स की ठग लिए। पीड़ित महिला ने बताया कि ठगों ने उनसे कहा कि पारिवारिक कष्ट का हवाला देकर उससे निजात दिलाने के लिए उन्हें वशीभूत कर लिया। ठगों के झांसे में आकर महिला ने जेवर ठगों को दे दिया। 


आंख बंद कर चलने को कहा 
महिला ने बताया कि उनसे बदमाशों ने कहा कि वह आंख बंद कर 51 कदम चले। उन्होंने जब आंख खोला तब तक ठग भाग चुके थे। इसके बाद महिला की सूचना पर पुलिस पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। सीसीटीवी खंगाले गए। आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि मौजूद साक्ष्य के आधार पर जांच की जा रही है। थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। 


एक और महिला ठगी का शिकार हुई
ऐसी ही एक और घटना दूसरी महिला के साथ एक हफ्ते पहले घटी थी।  बाबूगांव चौक की रहने वाली एक महिला गांधी मैदान टहलने गई थी। उसे भई ठगों ने उनके घर पर छाए संकट के बादल दूर करने के नाम पर सोने की चेन, अंगूठी और पर्स आदि लेकर फरार हो गए। इस बाबत कोर्रा थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि महिला टहलने के लिए जा रही थी तभी बाबूगांव चौक पर आदित्य विजन एंजल स्टूडियो के पास एक व्यक्ति ने पता पूछने के बहाने उन्हें रोका। फिर बिना जान पहचान उसने पूरे परिवार की जानकारी दे डाली। इससे महिला उसके झांसे में आ गई। इसके बाद व्यक्ति ने बिना पीछे देखे 51 कदम आगे जाने को कहा। जब वह 51 कदम बिना पीछे देखे आगे बढ़ी तो वह व्यक्ति फरार हो गया

Tags - Hazaribagh news Hazaribagh news Hazaribagh latest news Hazaribagh crime