logo

चंपाई सोरेन को बीजेपी में आने का ना आग्रह करेंगे ना विरोध – बाबूलाल मरांडी 

LDGA1.jpg

रांची 
जेएमएम नेता चंपाई सोरेन के नयी पार्टी गठन करने की घोषणा के बाद राज्य के सियासी हलकों में खलबली छाई हुई है। जेएमएम और बीजेपी दोनों ही खेमों में इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि मोर्चा से नाराजगी के बाद चंपाई का अगला कदम क्या होगा। लेकिन आज उन्होंने एक अलग पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। साथ ही कहा कि वे समान विचारधारा वाले साथियों के साथ भी हाथ मिला सकते हैं।  इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चंपाई सोरेन बहुत समझदार हैं वो अपनी मंजिल ढूंढ लेंगे। मरांडी ने आगे कहा, चंपाई सोरेन संघर्षशील रहे हैं सही राह पर आगे चलेंगे। साथी ढूंढ रहे हैं तो सही साथी ढूंढ लेंगे। मरांडी ने कहा कि चंपाई के बीजेपी में आने का ना आग्रह करेंगे और ना अनुरोध। समझदार चंपाई सोरेन खुद उचित निर्णय लेंगे। 


बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने घोषणा कर दी है कि उनका अगला रुख क्या होगा। उन्होंने अपने गांव जिलिंगगोड़ा में लोगों से बात करते हुए बताया है कि वह नई पार्टी का गठन कर सकते हैं या फिर वैसे साथी के साथ हाथ मिलाएंगे जो यहां के आदिवासी, मूलवासी, दलित, गरीब, गुरबा की चिंता करेगा। उन्होंने कहा कि पहले हम सोचे थे कि हम राजनीति से सन्यास ले लेंगे। लेकिन जब हम कोलकाता से बहरागोड़ा लौट रहे थे तब हजारों कार्यकर्ता मुझे मिले उन्होंने मुझसे बात की। तब हमने मन बनाया कि हम सन्यास नहीं लेगें। हम पार्टी गठन करेंगे। या ऐसा कोई दोस्त मिलेगा जिससे हमारा विचार मिलेगा। जो यहां के आदिवासी के अस्तित्व, मूलवासी के अस्तित्व, दलित का अस्तित्व के बारे में सोचेगा हम वैसा साथी के साथ चलने के लिए तैयार हैं। 


चंपाई ने आगे कहा, हमारा नया अध्याय शुरू होगा और हमने कह दिया है कि हमारा क्या दर्द है। मेरी सोच है झारखंड को आदर्श बनाने की। यहां का आदिवासी, यहां का दलित को सम्मान देने के लिए आगे बढ़ेंगे और काम करेंगे। जब हम साधारण आदमी थे तब भी मजदूर आंदोलन और झारखंड आंदोलन के लिए लड़ते थे। आज भी पूरी दुनिया जानती है कि हमारा नया अध्याय शुरुआत किस तरह से होने जा रहा है। 3 जुलाई को ही हमने घोषणा कर दी थी कि मेरा नया अध्याय शुरू होगा। 


 

Tags - Babulal marandi Champai SorenJharkhand News