logo

बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर क्या बोले प्रदीप यादव? पढ़िए...

pradeep_the_followup.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव क्या बीजेपी में शामिल हो रहे हैं? यह सवाल जो इन दिनों गोड्डा से लेकर रांची तक चर्चा में है। इसपर झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन द फॉलोअप बात करते हुए पोड़ैयाहाट विधायक ने जवाब दिया। उन्होंने अपनी मंशा स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का था, हूं और रहूंगा। जिन मुद्दों के साथ हम खड़े हैं उसपर डटे रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को भी जमकर घेरा है। उन्होंने झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के दौरान सदन में कहा है कि बीजेपी  झारखंड की अस्तित्व को मिटाना चाहती है। बीजेपी की मंशा यही होती है कि जिस राज्य में उनकी सरकार नहीं है वहां वो अलग-अलग षड्यंत्र करके सत्ता हासिल कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने निशिकांत दुबे की मांग को लेकर अपनी बात रखी। 


 जम्मू कश्मीर ने बीजेपी को नहीं स्वीकारा तो उसे इन्होंने बांट दिया
प्रदीप यादन ने कहा कि  बीजेपी की गैर भाजपा राज्य में केवल कुर्सी की मंशा होती है। इसके सबसे बड़ा उदाहरण जम्मू-कश्मीर है। जब वहां जनता ने उन्हें स्वीकार करने से इनकार कर दिया तो पूरे राज्य को टूकड़े-टूकड़े में बांट दिया। इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश कहकर वहां सत्ता पर बैठी है। ऐसे ही बांग्लादेशी घुसपैठ की बात कहकर इस राज्य को बांटने को प्रयास, टूकड़ों-टूकड़ों में बांटने की कोशिश है। 


बीजेपी पर जानें के सवाल पर क्या बोलें...
पोड़ैयाहाट विधायक ने अपने बीजेपी में जाने के सवाल पर उन्होंने पहले तो कहा कि हमें नहीं लगता कि ऐसे सवालों के जवाब नहीं देना चाहिए। कुछ ऐसे लोग होते हैं जो किसी नेता को कमजोर करने के लिए उसकी विरुद्ध में कुछ ऐसा कह दो कि उनकी पर्सनालिटी डैमेज हो जाए। इसके साथ ही उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं कांग्रेस का था, हूं और रहूंगा। जिन मुद्दों के साथ हम खड़े हैं उसपर डटे रहेंगे। 


निशाकांत पर कार्रवाई करें बीजेपी
प्रदीप यादव ने कहा कि बीजेपी को लोगों ने कभी भी यहां के आदिवासी,मूलवासी,दलित, पिछड़े के लिए बात नहीं की है। हम कैसे सत्ता पर बैठे इनके दिमाग में बस यह रहता है। इसलिए मैंने कहा कि ऐसे लोग जिन्हें राज्य की चिंता नहीं है बल्कि सत्ता की चिंता है। ऐसे लोग जो राज्य के हित में नहीं सोचते बल्कि उसे बांटना चाहते हैं, उनके लिए सदन में निंदा प्रस्ताव लें। ऐसे लोगों का जनता पहचाने इसलिए सरकार ने इन बातों को सामने लाया है। निशिकांत दुबे की मांग पर पोड़ैयाहाट विधायक ने कहा कि उनकी मांग सोची समझी साजिश का एक हिस्सा है। धीरे-धीरे इन मुद्दों को इतना सामने लाए ताकि हम इन चीजों को जनता पहले पचा ले ताकि हम झारखंड को बांट सकें। निशिकांत दुबे के इस बयान पर बीजेपी को उनपर कार्रवाई करनी चाहिए।


 

Tags - Pradeep YadavPradeep Yadav newsJharkhandJharkhand newsJharkhand Vidhansabha