logo

Ranchi : चिंतन शिविर के आखिरी दिन बनेगा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, 2024 के चुनावों पर बनेगी रणनीति

chintanshivir.jpg

गिरिडीह: 

झारखंड कांग्रेस के 3 दिवसीय चिंतन शिविर का आगाज हो गया। गिरिडीह के पारसनाथ में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में सभी 24 जिलों से आए प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। गौरतलब है कि शिवरि में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सह प्रभारी डीपी राय, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, बादल पत्रलेख और पूर्व सीएम मधुकोड़ा भी हिस्सा ले रहे हैं। 

अविनाश पांडे ने पहले दिन क्या बताया
चिंतन शिविर के पहले दिन संबोधन के दौरान प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने 2024 के लोकसभा औऱ विधानसभा चुनाव पर बल दिया। कहा कि हम अगले 3 दिन में 2024 में होने वाले चुनाव की तैयारियां कर लेंगे। उन्होंने कहा कि 2024 में लोकसभा के साथ-साथ झारखंड विधानसभा का चुनाव भी होना है। अविनाश पांडे ने कहा कि शिविर के आखिरी दिन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी तय किया जाएगा। इसी आधार पर हम आने वाले दिनों में सरकार के साथ आगे बढ़ेंगे। प्रभारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बेहिचक हमारी गलतियां बता सकते हैं। इसमें कैसे सुधार किया जाए ये भी सुझाव आमंत्रित है। बस अनुशासनहीनता नहीं होनी चाहिए। 

चुनाव की तैयारियों के लिहाज से अहम
अविनाश पांडे ने कहा कि चिंतन शिविर का आयोजन मुख्य रूप से 2024 में होने वाले चुनाव की तैयारियों के लिहाज से किया जा रहा है। हम तय करना होगा कि क्या गठबंधन सरकार के साथ-साथ संगठन भी मजबूत हो रहा है या नहीं। यदि हमें सरकार में ही रहना है तो भूमिका भी तय करनी होगी। हमें तय करना होगा कि हम किन विषयों को लेकर समझौतावादी हो सकते हैं और किन पर नहीं। 

जिलाध्यक्ष बुलायें कार्यकर्ताओं का सम्मेलन
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि शिविर के आखिरी दिन 100 दिनों का कार्यक्रम तय किया जायेगा। 15 से 20 दिन में कोशिश कोही कि सभी जिोलं के प्रमुख कार्यकर्ताओं का सम्मेलन बुलाएं। सोमवार को सदस्यता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी।