logo

राजनीति में ऐसा क्या था, जिसने सियासी समर के लिए बाध्य किया, कल्पना ने राज्यवासियों को लिखा भावुक पत्र 

KALPNA21.jpg

रांची 

हेमंत सोरेन के बाद राजनीति में ऐसा क्या था, जिसने कल्पना मुर्मू सोरेन को सियासी समर के लिए बाध्य किया, इस बाबत उन्होंने राज्यवासियों के नाम भावुक पत्र लिखा है। इस पत्र को उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। कल्पना ने लिखा है, राजनीति, दल, सरकार सब आप की (हेमंत सोरेन) की ज़िम्मेदारी रही। मैं घर, बच्चे, आदरणीय बाबा, मां और परिवार के देखभाल में खुश थी। ना मुझे कभी राजनीति में आने को शौक़ था, ना ही मैंने कभी सोचा था कि मुझे यह करना है। पर तानाशाहों ने 31 जनवरी को हमारी ज़िंदगी बदल दी। आपके साथ ही मेरी आत्मा को भी चारदीवारी में क़ैद कर लिया। 

किसे मानती हैं अपनी ताकत 

कल्पना ने पत्र में आगे लिखा, हेमंत सोरेन ने हमेशा झारखंड के लोगों को अपनी सबसे बड़ी ताक़त माना। अपनी सबसे बड़ी जिम्मेवारी माना। इस जिम्मेवारी को निभाने के क्रम में हमने उनको एक ओर गरीब-मजलूमों को झुककर गले लगाते देखा, तो दूसरी ओर तानाशाह के सामने सीना ताने खड़े भी देखा। इस बात का गवाह झारखंड का एक-एक नागरिक है। चारदीवारी से बाहर निकल, हेमंत के झारखंड परिवार से रू-ब-रू होने के बाद ही मैं उनके जुनून के पीछे की शक्ति एवं संकल्प को सही से समझ पायी। तानाशाही-सामंती ताकतों के सामने खड़े आप (हेमंत सोरेन) सच्चे अर्थों में झारखंड के स्वभाव को प्रतिबिंबित करते हैं। एक ओर जहां वे झारखंड के करोड़ों लोगों की हिम्मत हैं वहीं मैं समझती हूं कि उनकी हिम्मत झारखंड के लोग ही हैं। 

तानाशाही ताकतों को दी ये चेतावनी 

कल्पना ने लिखा है, जैसा स्नेह और आशीर्वाद अब तक मुझे राज्य के कोने-कोने में मिला है, वह हेमंत के प्रति लोगों के प्यार के कारण ही हो सका है। मेरे साथ-साथ, झारखंड के लोगों ने ठाना है कि INDIA गठबंधन के उम्मीदवार सभी सीटों पर बड़ी जीत दर्ज कर सकें। जिससे कि भविष्य में कोई तानाशाह षड्यंत्र रचने के पहले हजार बार सोचे। मेरे साथ-साथ, हेमंत के करोड़ों समर्थक, उनका इंतजार कर रहे हैं। आज जब जनता से मुझे एक नई पारी की शुरुआत का आशीर्वाद मिल रहा है तो आपकी (हेमंत सोरेन) की कमी सबसे ज़्यादा खल रही है। एक नई पारी के रूप में शुरुआत पर मैं इतना ही कह सकती हूं कि मैं उनके संघर्ष और अपने झारखंड परिवार के सुख-दुख में सदैव मजबूती से खड़ी रहूंगी। झारखंड झुकेगा नहीं, INDIA रुकेगा नहीं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Kalpana Murmu SorenHemant SorenLETTERJharkhand News