logo

गढ़वा में अब नहीं रुकेगा विकास का पहिया, 9 करोड़ की लागत से बनेगी सड़क - मिथिलेश ठाकुर

MSINGH.jpg

गढ़वा
गढ़वा विधानसभा क्षेत्र में 9 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से सड़क का निर्माण किया जायेगा। गढ़वा प्रखंड में एनएच 343 से बीरबंधा तक 10.25 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण नौ करोड़ 4 लाख 19 हजार नौ सौ रुपए की लागत से होगा। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनने वाली इस सड़क की स्वीकृति झारखंड सरकार ने दे दी है। शनिवार को ये बातें गढ़वा विधायक और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहीं। उन्होंने कहा  कि शीघ्र ही इसके लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू किया जायेगा। मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के लिए यह अति महत्वपूर्ण योजना है। 


एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को होगा फायदा
इस सड़क के निर्माण से एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। इस सड़क की स्थिति काफी जर्जर थी। लंबे समय से क्षेत्र के लोग इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे थे। उन्होंने इस सड़क का बेहतर निर्माण करने का वादा किया था। वह वादा आज पूरा हो गया है। 


विकास में कोई भी बाधा आड़े हाथ नहीं आ सकती
मंत्री ने कहा कि विकास विरोधी लोग चाहे जितनी भी ताकत लगा ले, यहां की जनता के आशीर्वाद से गढ़वा के विकास का पहिया रुकने वाला नहीं है। जनप्रतिनिधि को कार्य करने की यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो विकास में कोई भी बाधा आड़े नहीं आ सकती है। गढ़वा की जनता को भी अपने क्षेत्र में विकास के लिए हमेशा साथ खड़ा रहना होगा। उन्होंने कहा कि गढ़वा के अधिकतम क्षेत्र में खस्ताहाल सड़कों की जगह बेहतर सड़क का निर्माण किया जा चुका है। शेष बचे हुए सड़कों का भी निर्माण कार्य शीघ्र ही किया जाएगा। 


 

Tags - Mithilesh ThakurJharkhand NewsGarhwa