logo

खौफनाक बदला! : पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने 24 घंटे के अंदर बेटे को मारकर लिया बदला

nagin.jpg

भोपालः
हमने अक्सर लोगों को कहते सुना है कि नाग या नागिन को नहीं मारना चाहिए, लोगों का ऐसा मानना है कि अगर हम दोनों में से किसी एक को भी मारते हैं तो दूसरा इसका बदला जरूर लेता है। ऐसा कई फिल्मों और ड्रामों में दिखाया गया है। लेकिन ऐसी एक सच्ची घटना सामने आ रही है मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के बुदनी क्षेत्र के जोशीपुर गांव से। एक मजदूर के बेटे को सांप ने काट लिया। बेटे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। कहा जा रहा है कि  बीते रोज मृतक के पिता ने एक सांप को मारा था। ऐसे में लोग कह रहे है कि सांप के जोड़े ने दूसरे सांप की मौत का बदला लिया है। 


सांप को मारकर फेंक दिया
जानकारी के मुताबिक जोशीपुर में रहने वाले किशोरी लाल किशोरी लाल श्रमिक का काम करते हैं। देवी आराधना के पर्व चैत्र नवरात्र में उनके घर घट जवारे रखे हुए हैं। अब तक सब सही चल रहा था लेकिन गुरुवार सुबह करीब 8-9 बजे उनके घर के पास एक सांप निकल आया। सांप को किशोरीलाल एवं उनके परिजनों ने मार कर फेंक दिया। इस घटना को पूरे 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि रात करीब 2 बजे एक दूसरे सांप ने घर में सो रहे किशोरी लाल के बेटे 12 वर्षीय रोहित को डस लिया। रात में जैसे ही सांप ने उसे डसा तो वह चिल्लाने लगा. चीखों की आवज सुनकर परिजनों की आंख खुल गई। परिजनों ने सांप को मौके पर ही मार दिया।


परिजनों में छाया मातम 
बेटे को इलाज के लिए होशंगाबाद के जिला अस्पताल इलाज के लिए लाया गया। यहां डॉक्टर्स ने उसकी हालत देखी और गंभीर होने पर भोपाल के लिए रेफर कर दिया। होशंगाबाद से भोपास लाते समय किशोरी के बेटे ने दम तोड़ दिया।  पुलिस को भी मामले की जानकारी दे दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  इस हादसे के बाद ग्रामीणों को फिल्मी कहानी भी सच्ची लगने लगी है।