logo

झारखंड में किसे मिलेगा लोकसभा का टिकट, BJP करा रही है सर्वेक्षण; इन्हें मिला जिम्मा

BJp_election_commission.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव में अब कुछ महीने का ही समय बचा है। ऐसे में चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए झारखंड में बीजेपी सर्वे चला रही है। राज्य के 14 लोकसभी सीटों के लिए कौन सा उम्मीदवार जनता और कार्यकर्ता के बीच योग्य है, इसे लेकर सर्वे चलाया जा रहा है। बता दें कि यह सर्वे एक निश्चित समय के लिए चलेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले महीने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के समापन के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को अंतिम रुप दे दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार राज्यों के चुनाव समिति के अनुशंसाओं के बाद ही पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएगी।


वर्तमान के सांसदों की भी स्कैनिंग  जारी
इस सर्वे की मदद से भाजपा यह पता लगाने चाह रही है कि कौन सा उम्मीदवार क्षेत्र में सक्रिय है। किस उम्मीदवार की जनता तक पहुंच है। इस सर्वे से आमलोगों के बीच कार्यकर्ताओं की पकड़, समस्याओं को लेकर उनकी संजीदगी, उनके निराकरण की दिशा में उनके प्रयास के आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। इसके साथ ही वर्तमान के सांसदों की भी स्कैनिंग की जा रही है। सभी की कुंडली खंगाली जा रही है। जिसके बाद तमाम जानकारी के साथ एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद इसे केंद्र को भेजा जाएगा। 


भाजपा के झारखंड मिशन 2024 जारी
जानकारी हो लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का झारखंड दौरा शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी झारखंड आकर सभा कर चुके हैं। अमित शाह ने चाईबासा में सभा किया था वहीं झारखंड स्थापना दिवस पर पीएम भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे थे। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अगले महीने से ये सभा का सिलसिला और बढ़ेगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N