logo

इंडिया उलगुलान न्याय महारैली में क्यों नहीं दिखे बसंत सोरेन, JMM ने बता दी असली वजह  

वोेोलू32.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में 21 अप्रैल को इंडिया गठबंधन की तरफ से उलगुलान न्याय महारैली का आयोजन किया गया था। इस महारैली में देश भर के विपक्ष के बड़े नेता मंच पर दिखे लेकिन कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद एक बात ने सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा, वह बात थी कि आखिर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई मंत्री बसंत सोरेन कार्यक्रम में क्यों नहीं दिखे? टीवी चैनलों में यह भी खबर चली कि बसंत सोरेन दिन भर अपने घर पर रहे लेकिन इतने बड़े कार्यक्रम से दूरी बना लिए। ये चर्चा इसलिए भी जोर से शुरू हुई क्योंकि हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद ही इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है लेकिन इससे उनके भाई ने ही दूरी बना ली? जबकि कार्यक्रम के एक दिन पहले बसंत सोरेन, मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन के साथ कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। 


JMM ने बताया कि आखिर बसंत क्यों नहीं पहुंचे कार्यक्रम में 
22 अप्रैल को कार्यक्रम की सफलता गिनवाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव और पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया कर्मियों ने कार्यक्रम से बसंत सोरेन के गायब रहने का सवाल पूछा तो उन्होंने उनकी ख़राब सेहत का हवाला दिया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि गर्मी की वजह से बसंत सोरेन डीहाइड्रेशन का शिकार हो गए थे। इसलिए कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। 


राहुल गांधी भी तबीयत ख़राब होने के कारण कार्यक्रम में नहीं हो सके शामिल 
इंडिया गठबंधन द्वारा आयोजित इस न्याय महारैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी शामिल होना था। मंच पर उनके नाम की कुर्सी भी लगी थी लेकिन राहुल गांधी शामिल नहीं हो सके। कार्यक्रम जब समाप्ति की ओर था तब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। अपने भाषण के दौरान उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की तबीयत ठीक नहीं है लेकिन हम सब उनके सन्देश के साथ यहाँ पहुंचे हैं।   


कौन - कौन बड़े चेहरे इस कार्यक्रम में हुए शामिल 
उलगुलान न्याय महारैली में मुख्य रूप से झामुमो के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, शिवसेना गुट की प्रियंका चतुर्वेदी, राजद नेता पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी ग़ुलाम अहमद मीर, मंत्री आलमगीर आलम और झामुमो नेता स्टीफ़न मारंडी सहित इंडिया एलाइंस के सभी घोषित प्रत्याशी और विधायक सांसद मौजूद रहे। 

Tags - basant soren minister basant soren jharkhand basant soren jharkhand news jharkhand latestnews