logo

कोडरमा : "मैं भी डॉक्टर बेटी की मां हूं इसलिए पीड़ा समझ सकती हूं" ऐसा कहकर क्यों रोने लगीं विधायक नीरा यादव

draedfgfh.jpg

कोडरमाः
रिम्स की गोल्डमेडलिस्ट डॉ अर्चना ने राजस्थान में सुसाइड कर लिया । इसके बाद से रांची समेत पूरे झारखंड में यह मामला गर्म है। विरोध में आज राज्यभर में ओपीडी सेवा ठप्प है। इसी क्रम में कोडरमा सदर अस्पताल में जिले के डाक्टरों एक कार्यक्रम था, जहां प्रधानमंत्री के नाम स्मारपत्र स्थानीय विधायक को सौंपा जाना था।। जिसमें विधायक डॉ नीरा यादव पहुंची थीं। जहां वह संबोधन के समय भावुक हो गयीं। 


मै भी डॉक्टर बेटी की मां हूं 
स्थानीय विधायक नीरा यादव की आंखों से आंसू छलक पड़े। भावुक विधायक नीरा खुद को रोक नहीं सकी। कुछ देर में खुद को संभालने के बाद कहा कि मैं भी एक डाक्टर बेटी की मां हूं, इसलिए इस पीड़ा को समझ सकती हूं। कार्यक्रम में विधायक नीरा यहां खुद स्मारपत्र प्राप्त करने के लिए पहुंची थीं। बता दें कि नीरा यादव की बेटी डा. टिव्ंकल कृष्णा कोडरमा सदर अस्पताल में ही मेडिकल आफिसर के रूप में सेवारत हैं।

 

डॉक्टर मरीज की जाम बचाता है
डॉ नीरा ने कहा कि कोई भी डॉक्टर मरीज की जिंदगी बचाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। लेकिन आज जिस तरह से डॉक्टरों पर हमले हो रहे हैं, उससे कोई भी डॉक्टर गंभीर मरीजों का इलाज करने से परहेज करेगा और मरीजों को रेफर करने के मामले बढ़ेंगे। इसका नुकसान मरीजों को ही होगा। उन्होंने मांग की कि सरकार तमाम डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करें।