logo

बड़ी खबर : पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर पति की हत्या कर शव फ्रिज में रखा, 10 टुकड़े कर अलग-अलग इलाके में फेंकती रही

325.jpg

द फॉलोअप डेस्क

श्रद्धा वालकर हत्याकांड की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई और दिल्ली में ही उसी से मिलता-जुलता मामला सामने आया है। जिस तरह से लिव इन पार्टनर आफताब ने श्रद्ध के शव को टुकड़े कर फ्रिज में रखा और अलग-अलग जंगल में ले जाकर फेंका, उसी तर्ज पर दिल्ली में पत्नी ने अपने बेटे के साथ मिलकर पति की हत्या की। शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखकर अलग-अलग इलाकों में फेंका। दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हुई इस हत्या का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। श्रद्धा मर्डर केस की तरह पूनम नामक की महिला अपने बेटे दीपक के साथ मिलकर पति अंजन दास की हत्या की। शव के 10 टुकड़े किए। उसे फ्रिज में रखा और कई दिन तक आसपास के इलाकों में ले जाकर फेंकती रही। बताया जा रहा है कि सोमवार को ही 2 CCTV फुटेज सामने आए। इसमें बेटा बैग में टुकड़े ले जाता दिखाई दे रहा और मां भी पीछे दिख रही है। पुलिस के अनुसार हत्या की आरोपी महिला का नाम पूनम है, वह अंजन की दूसरी पत्नी है। बेटे का नाम दीपक है, जो अंजन का सौतेला बेटा है। मां और बेटे को अरेस्ट कर लिया गया है।

गुमशुदगी की नहीं कराई थी रिपेार्ट

दिल्ली पुलिस 5 जून को पांडव नगर इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी। इस दौरान झाड़ियों से बदबू आने पर पेट्रोलिंग टीम ने थाने को सूचना दी। सर्च करने पर टीम को एक बैग में इंसानी शव के टुकड़े मिले। इसके बाद जांच शुरू हुई। शव के टुकड़े बुरी तरह सड़ चुके थे। पहचान मुश्किल हो गई थी। इसलिए जांच अधिकारी ने आसपास के थानों में जानकारी जुटाई कि कोई गुमशुदा है या नहीं? मगर कोई सुराग नहीं मिला। तब पुलिस को सूचना मिली कि अंजन दास 5-6 महीने से लापता है। वह त्रिलोकपुरी में पूनम और दीपक के साथ रहता था। मगर दोनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं लिखवाई।

 

बेटी-बहू  पर  बुरी  नजर  रखने का था शक

पुलिस ने जब पूनम और दीपक को अरेस्ट कर पूछताछ की तो पता चला कि शक के कारण यह हत्या की गई है। पूनम को इस बात का शक था कि सौतेले बेटे दीपक की पत्नी और उसकी एक तलाकशुदा बेटी पर अंजन बुरी नजर रखता है। यह बेटी पूनम के साथ ही रह रही थी। शक होने पर पूनम और दीपक ने मार्च-अप्रैल में हत्या की साजिश रची। 30 मई को दोनों ने अंजन को शराब पिलाई। जिसमें नींद की गोलियां मिली हुई थीं। जब अंजन बेहोश हो गया तो उसके गले और शरीर के कई हिस्सों पर चाकू से वारकर हत्या कर दी। फिर शव को टुकड़े में काटकर फ्रिज में रखा।

पश्चिम बंगाल: पति की हत्या कर, 6 टुकड़े कर दिए

पत्नी और बेटे द्वारा मिलकर पति की हत्या करने के साथ शव के टुकड़े करने का एक अन्य मामला पश्चिम बंगाल का भी सामने आया है। करीब एक सप्ताह पहले ही इस मामले का खुलासा हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह मामला 12 नवंबर का है। इसका खुलासा 15 नवंबर को हुआ। वह भी तब जब पत्नी और बेटा बरुईपुर थाने में पति उज्जवल चक्रवर्ती के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने गए। पुलिस को उनकी कहानी पर शक हुआ, पूछताछ करने के दौरान वे असहज होने लगे। इसके बाद पुलिस ने सवाल-जवाब के जरिए मामले को सुलझा लिया। पुलिस को मां-बेटा ने जो बयान दिया उसके अनुसार 55 साल के उज्ज्वल चक्रवर्ती एक पूर्व नौसैनिक थे। दोनों का कहना था कि वह उन्हें हमेशा प्रताड़ित करता था। कुछ दिन पहले बेटे ने एक परीक्षा देने के लिए पिता से 3 हजार रुपए मांगे थे तो पैसे नहीं दिए। इसको लेकर बहस हुई तो पिता उज्ज्वल ने बेटे को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में बेटे ने पिता को धक्का दिया तो वह कुर्सी से टकराने के कारण बेहोश हो गए। बाद में बेटे ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाला बेटा हत्या के बाद वह पिता को बाथरुम में ले गया। फिर अपनी कारपेंटरी किट से हैकसॉ (आरी) का इस्तेमाल कर शरीर के 6 टुकड़े कर दिए। इसके बाद उसे साइकिल में रखकर दूर ले जाकर फेंकता था।

 

अफसोस… सभी मामलों में शव के साथ रिश्ते के टुकड़े किए गए

देश में श्रद्धा की हत्या उसके प्रेमी के द्वारा कर शव के टुकड़े किए गए। फिर दिल्ली में बेटे के साथ मिलकर पत्नी ने उसी पैटर्न पर पति की हत्या की, शव को फ्रिज में रखा, उसके टुकड़े किए। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी बेटे के साथ मिलकर पत्नी के हत्या कर शव के टुकड़े किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया। इन सभी मामलों में जो एक बात कॉमन है वह रिश्ते में खून का कलंक लगा। सिर्फ शव के ही नहीं, रिश्ते-जजबात और हमदर्दी के भी टुकड़े-टुकड़े किए गए।