logo

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

prasav2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
धनबाद जिले में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई है। झोलाछाप डॉक्टर और बिना लाइसेंसी क्लिनिक की करतूत सामने आने के बाद जिला प्रशासन रेस हुआ है। एडीएम ने सीएस को जांच का आदेश दिया है। घटना मंगलवार की अहले सुबह की है। मामला निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत तेतुलिया मोड़ समीप का है। बता दें कि सेवा क्लिनिक एंड नर्सिंग होम नामक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। घटना के बाद निजी क्लिनिक के समीप आसपास के सैकड़ों ग्रामीण तथा परिजन इकट्ठा हो गए।  
 

मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा 
मामले को लेकर बताया जा रहा है कि निरसा प्रखंड के बढ़ईगड़ा की महिला लुगुमनी मरांडी को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जिसका बीती देर रात लगभग 2 बजे ऑपरेशन के द्वारा बच्चे का जन्म कराया गया। इसके ठीक 1 घंटे के बाद महिला की तबीयत बिगड़ी और देखते ही देखते महिला की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीण तथा परिजन को सूचना मिलने के बाद लोग वहां पहुंचे और झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही का कारण बताते हुए हंगामा किया। साथ ही मुआवजे की मांग करने लगे। 


जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी 
मामला बढ़ने के बाद रफादफा करने का प्रयास किया गया। पीड़ित परिजन को मोटी रकम निजी क्लिनिक के द्वारा देने का प्रस्ताव भी दिया गया। निरसा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र प्रभारी संजय कुमार पासवान ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है। टीम गठित कर जांच कि जाएगी ओर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी। वहीं मामले में विधि व्यवस्था एडीएम कमलकांत गुप्ता ने कहा कि मामला गंभीर है। जिले में झोलाछाप डॉक्टर और बिना लाइसेंसी क्लिनिक अस्पताल को चिन्हित किया जायेगा। महिला की मौत मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश सिविल सर्जन को दे दिया है।