logo

जामताड़ा : डायन बिसाही का आरोप लगाकर रिश्तेदारों ने ही महिला को मा' र डाला

a482.jpg

डेस्क: 

कुछ दिन पहले जामताड़ा (Jamtara) में एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान सुकूदी हेंब्रम (Sukudi Hembrom) के रूप में की गई थी। अब पुलिस ने मामले का उद्भेदन कर लेने का दावा किया है। पुलिस (Jamtara Police) ने हत्याकांड में रूपलाल बास्की और देवेंद्र बास्की को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी महिला के रिश्तेदार हैं। पुलिस का कहना है कि डायन बिसाही के शक में महिला की हत्या की गई थी।

पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा
जामताड़ा नगर थाना प्रभारी अब्दुल रहमान (Abdul Rehman) के नेतृत्व में हत्याकांड की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया था। हत्याकांड के खुलासे को लेकर रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में डीएसपी आनंद ज्योति मिंज (Jyoti Anand Minj) ने बताया कि डायन बिसाही और जादू-टोना के चक्कर में महिला की हत्या की गई थी। महिला सुकूदी हेंब्रम के भतीजे रूपलाल और देवेंद्र बास्की ने ही पहले तो महिला को पीटकर मार डाला और शव को गाड़ दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

अंधविश्वास के चक्कर में गई महिला की जान
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के परिवार में बीते कुछ वर्षों में 4 लोगों की अलग-अलग कारणों से मौत हो गई थी। किसी की मौत सांप काटने से हुई थी तो किसी की बीमारी की वजह से। हालांकि, आरोपियों को लगता था कि उनकी चाची सुकूदी हेंब्रम डायन बिसाही करती है। उसने ही जादू-टोना कर उनके परिजनों को मार डाला है। इसी अंधविश्वास के चक्कर में आरोपियों ने महिला की हत्या कर दी।

डीएसपी ने कहा कि अंधविश्वास में पड़कर यदि कोई कानून को हाथ में लेता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग और प्रशासन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा।