logo

जयपुर : जयपुर में महिला शिक्षक को दबंगों ने जिं' दा ज' लाया, उधार के पैसे मांगने पर दी खौ' फनाक स' जा

rajasthan_burnt_alive_22.jpg

जयपुर:

 

राजस्थान के जयपुर जिला स्थित रायसर गांव में एक महिला शिक्षक को कुछ दबंगों ने ज़िंदा जला दिया। करीब 1 हफ्ते पहले हुई इस घटना का वीडियो बुधवार को वायरल हुआ। प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला शिक्षक आरोपियों से 1 साल पहले उधार दिए पैसों की मांग कर रही थी। आरोपियों ने पेट्रोल डालकर महिला शिक्षक को ज़िंदा जला दिया। बुरी तरह झुलसी महिला शिक्षक को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

खुद के बचाव के लिए 100 नंबर पर किया था फोन

बताया जा रहा है कि यह घटना सात दिन पहले की है। घटना वाले दिन सुबह 8 बजे रैगरों की कॉलोनी में वीणा मेमोरियल स्कूल में पढ़ाने वाली 32 वर्षीय अनीता रेगर अपने 6 वर्षीय बेटे के साथ स्कूल जा रही थी, तभी आधा दर्जन बदमाशों ने अनीता को घेरकर हमला कर दिया। अनीता खुद को बचाने के लिए पास के ही कालूराम के घर में घुस गई। इस बीच अनीता ने पुलिस कंट्रोल में 100 नंबर पर फोन भी किया लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इसके बाद बदमाशों ने अनीता पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। अनीता चिखती-चिल्लाती रही लेकिन कोई मदद के लिए आगे नही आया।

ढाई लाख रुपए दिए थे उधार
अनीता का पति अपने स्वजनों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा तब तक अनीता 70 फीसदी जल चुकी थी। आनन-फानन में अनीता को जमवरामगढ़ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई। अनीता ने मौत से पहले अपने पति को आरोपियों का नाम बताया था। अनीता ने आरोपियों को ढ़ाई लाख रुपए उधार दिए थे। आरोप है कि  आरोपी पैसे मांगने पर अनीता के साथ अभद्रता और मारपीट भी करते थे। इस मामले में उसने रायसर पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई थी ।

मदद के लिए लगाती रही गुहार
जानकारी के मुताबिक, ताराचंद ने बताया कि गांव के ही गोकुल, आनंदी, रामकरण, बाबूलाल, प्रहलाद रेगर, मूलचंद, सुरेश चंद, सुलोचना, सरस्वती, विमला ने ही अनीता पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई है। अनीता के पति का यह भी  आरोप है कि पुलिस ने उन्हें मामला दर्ज करने से दूर भगा दिया। उसकी पत्नी ने लोगों से मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन बदमाशों के डर से किसी ने भी अनीता की मदद नहीं की। 12 अगस्त को ताराचंद पुलिस महानिदेशक से मिला था लेकिन, अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।