logo

झारखंड के इस कॉलेज में स्टूडेंट्स हेलमेट पहनकर आते हैं क्लास, वजह जानकर हैरान होंगे आप! 

tata4.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

जमशेदपुर के मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज के स्टूडेंट्स हेलमेट पहन कर क्लास करने के लिए आते हैं। ये खबर आपको चौंका सकती है। लेकिन इसके लिए छात्रों के पास अपने कारण हैं। छात्रों का कहना है कि कॉलेज का भवन पुराना औऱ जर्जर हो चुका है। इसकी छत कभी टूटकर गिर सकती है। कई बार छत का प्लास्टकर टूटकर क्लास रूम में गिर चुका है। इसलिए वे क्लास रूम में हेलमेट पहनकर बैठते हैं। ताकि छत टूटकर गिरने पर वे अपनी जान बचा सकें। 

छात्र कर चुके हेैं तालाबंदी 


बता दें कि तीन दिन पहले 8 मार्च को ही छात्रों ने कॉलेज के जर्जर भवन को बनवाने की मांग को लेकर हंगामा किया औऱ तालाबंदी भी की। लेकिन अभी तक कॉलेज प्रबंधन की ओऱ से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। वहीं आजसू से जुड़े छात्र संगठन ने जर्जर भवन की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया है। कहा है कि उनका धरना-प्रदर्शन भवन बनने तक जारी रहेगा। तीन दिन पहले ही छात्रों ने कहा था कि भवन को नहीं बनवाया गया तो वे हेलमेट पहनकर कॉलेज आयेंगे। 


क्या कहना है कॉलेज प्रबंधन का 

वहीं, कॉलेज के पिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कॉलेज का भवन बने 70 साल से अधिक हो चुके हैं। इस बाबत आला और संबंधित वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है। निर्माण कार्य होने तक हम इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए बाध्य हैं। कहा कि कॉलेज की लाइब्रेरी, प्रशासनिक भवन और वोकेशनल डिपार्टमेंट का भवन बने 70 साल हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले भी एक क्लास रूम की छत का प्लास्टर टूटकर गिर गया था। संयोग से उस समय कोई छात्र क्लास रूम में नहीं था। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn