logo

मेरे साथ गलत हुआ, पर संयमित रहें कार्यकर्ता; हेमंत की जिलाध्यक्ष को निर्देश

hemant_jail.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार को PMLA कोर्ट में पेश किया गया। हेमंत ने कोर्ट से निकलते वक्त झामुमो के जिलाध्यक्ष मुश्ताक आलम ने कान में कुछ कहा था। इसके बात से ही लोगों के मन में लगातार ये सवाल था कि आखिर हेमंत ने ऐसा जिलाध्यक्ष को क्या कहा था। हेमंत ने मुश्ताक को कहा है कि कार्यकर्ताओं को संयमित और अनुशासित रखें। जोश में रहें पर होश न खोयें, कहीं कुछ ऐसा न करें, जिससे इन लोगों को मौका मिल जाये। सोरेन ने कहा कि उनके साथ गलत हो रहा है पर कार्यकर्ता हर हाल में अनुशासित रहे।

5 दिन और बढ़ी रिमांड
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को बुधवार को रिमांड अवधि खत्म होने पर PMLA कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान कोर्ट ने हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि 5 दिन और बढ़ा दी। इस दौरान हेमंत सोरेन की ओर से झारखंड सरकार के महाधिवक्ता राजीव रंजन ने बहस की। उन्होंने कोर्ट में हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि बढ़ाने का जमकर विरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हेमंत सोरेन को ईडी बेसमेंट में रख रही है। ऐसे कमरे में जहां एक भी खिड़की नहीं है। हेमंत सोरेन को न ही उन्हें सूरज की रौशनी मिल रही है और नहीं उन्हें सांस लेने के लिए सही हवा..। उनकी ओर से यह भी कहा गया है कि जहां पूर्व मुख्यमंत्री को रखा गया है वहां पाइप के जरिए हवा आती है। इतना ही आर्म्स गार्ड पूरे 24 घंटे उनकी निगरानी में रहते हैं।


31 जनवरी को ईडी ने किया था गिरफ्तार
बता दें कि सोरेन को भूमि घोटाले के सिलसिले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। जमीन के कथित स्वामित्व के संबंध में ईडी ने उनसे सात घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तारी किया था। इसके बाद  PMLA अदालत ने उन्हें पांच दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया था। 


 हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\