logo

चोरी का आरोप लगाया, निर्वस्त्र करके तलाशी ली; स्कूल में अपमान के बाद 14 साल की बच्ची ने दी जान

6बाोी4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कर्नाटक में एक 14 साल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। परिवारवालों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि स्कूल में चोरी की सूचना के बाद टीचर ने उनकी बेटी और अन्य चार छात्राओं की तलाशी ली। इस दौरान उनकी बच्ची की यूनिफॉर्म उतरवा दी गई।  मेरी बेटी को निवस्त्र करके तलाशी ली गई। इस घटना आहत होकर बच्ची ने फांसी लगा ली। 


मंदिर में कसम खिलाई गई 
पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना कर्नाटक के बागलकोट की है। पुलिस ने कहा कि छात्रा बागलकोट में गांव कदमपुरा के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। क्लास में 2000 रुपये की चोरी हुई थी। क्लास में लैंग्वेज पढ़ाने वाली टीचर ने छात्रा समेत अन्य चार लड़कियों की तलाशी ली। आरोप है कि हेडमास्टर सहित शिक्षण कर्मचारियों ने लड़कियों को घेर लिया। उन्हें पास के मंदिर में ले जाया गया। यहां उनसे कसम खाने को कहा गया। उसके बाद मंदिर में ही सबके सामने उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई।


बच्ची की बहन ने बयां की घटना
मृतका की बड़ी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है। उसने घर आकर अपने माता-पिता को पूरी बात बताई। उसके माता-पिता शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें वापस भेज दिया। वहीं बच्ची 15 मार्च को हुई इस घटना से तनाव में थी। उसने दो दिन बाद फांसी लगा ली। मामले में कदमपुर स्कूल की शिक्षिका जयश्री मिश्रीकोटी और के. एच. मुजवारा अन्य शिक्षक आरोपी हैं। छात्रा ने दुर्गा देवी के सामने कसम खाई थी कि उसने पैसे नहीं चोरी किए हैं लेकिन टीचर्स ने उसकी नहीं सुनी।