logo

जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 कैप्टन सहितत सेना के 4 जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

muthbhed1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बीते 22 घंटे से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए। सेना और जम्मू-कश्मीर पुल‍िस प‍िछले करीब एक महीने से एक ज्‍वाइंट ऑपरेशन के तहत कालाकोट के जंगलों में छ‍िपे 2-3 आतंकवाद‍ियों की तलाश कर रही है। इसी तलाशी अभियान के दौरान बुधवार तड़के सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। जानकारी के मुताबिक, जंगल में छिपे आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद हो सकता है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कालाकोट इलाके में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान पर भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कोर ने ट्वीट कर कहा, "आतंकवादी घायल हो गए हैं और घिरे हुए हैं और ऑपरेशन जारी है।" सूत्रों के मुताबिक, जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, मेजर एमवी प्रांजिल और हवलदार माजिद शामिल हैं।

19 नवंबर को मिली थी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी
आर्मी PRO ने बताया कि 19 नवंबर को कालाकोट इलाके के गुलाबगढ़ जंगल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। बुधवार को हुई मुठभेड़ में आतंकी भी घायल हुए थे। उन्हें घेर लिया गया है। वहीं श्रीनगर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनसे 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन, 2 फिलर मैगजीन और 8 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों को 21 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। मुमताज अहमद लोन और जहांगीर अहमद लोन कुपवाड़ा के त्रेहगाम के रहने वाले हैं।

कुलगाम में ढेर किए गए थे लश्कर के पांच आतंकी 

बता दें कि इससे पहले 17 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी मारे गए थे। कुलगाम पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा था कि हमने सेना के साथ मिलकर अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों ने कुलगाम के नेहामा गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। मुठभेड़ में मारे गए आतंक‍ियों की पहचान समीर अहमद शेख, यासिर बिलाल भट, दानिश अहमद ठोकर, हंजुल्ला याकूब शाह और उबैद अहमद पैडर के रूप में की गई थी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N