logo

दिल्ली : निर्माणाधीन बिल्डिंग के गिरने से 2 लोगों की मौत, मलबे में फंसे लोगों को किया जा रहा रेस्क्यू

colapse.png

दिल्ली: 

दिल्ली के सत्यानिकेतन में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभराकर गिर पड़ी। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक घटना में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग अभी भी मलबे में फंसे हैं।  गौरतलब है कि मलबे में दबे लोगों की पहचान करने के लिए एनडीआरएफ ने प्रशिक्षित कुत्तों का इस्तेमाल किया। बता दें कि ये प्रशिक्षित कुत्ते मलबे में दबे लोगों की आसानी से पहचान कर लेते हैं। 

 

एनडीआरएफ की 25 टीमों की तैनाती
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में एनडीआरएफ अधिकारी गोवर्धन बैरवा ने कहा कि मलबे से फिलहाल 2 शव निकाले गए हैं। अभी भी बिल्डिंग के मलबे में कम से कम 5 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की 25 टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी है। अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियां भी घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वे रेस्क्यू ऑपरेशन की फल-पल की निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से हादसे से जुड़ी तमाम जानकारियां ले रहा हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दक्षिणी दिल्ली के मेयर का बयान
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान ने बताया कि ये ये मकान किसी व्यक्ति का था जो इसकी मरम्मत करवाना चाहता था। उन्होंने बताया कि मकान को पहले ही डेंजर जोन की श्रेणी में रखा गया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस और सब डिजीजनल मजिस्ट्रेट ने मकान को लेकर पहले की नोटिस दिया था लेकिन मकान मालिक ने इस पर ध्यान नहीं दिया। बीते 31 मार्च को ही नोटिस दियाथा।