logo

जम्मू-कश्मीर में मतदान से पहले 2 आतंकी हमले, शोपियां में BJP नेता की हत्या; अनंतनाग में टूरिस्ट कपल घायल

jk.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जम्मू कश्मीर में शनिवार को 1 घंटे के भीतर दो जगह आतंकी हमले हुए। शनिवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में दो हमले किए। शोपियां में बीजेपी नेता की गोली लगने से मौत हो गई। बता दें कि ये पूर्व सरपंच भी हैं जबकि अनंतनाग में यन्नर,पहलगाम के निकट उन्होंने जयपुर से आए एक दपंत्ति को निशाना बनाया। जम्मू-कश्मीर में दोनों हमले तब हुए है, जब यहां आर्टिकल-370 हटने के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। 20 मई को पांचवें फेज में बारामूला सीट पर मतदान होना है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आतंकियों द्वारा यह लोकसभा चुनाव में खलल डालने की कोशिश है। 


टूरिस्ट कपल को पहुंचाया गया अस्पताल
आतंकियों ने एक टूरिस्ट कपल को गोली मार दी। कपल राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं। पति-पत्नी रिसॉर्ट में रुके हुए थे। महिला का नाम फराह और उसके पति का नाम तबरेज है। पति को सिर में गोली लगी है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, पत्नी फराह को सीने और कंधे पर चोट आई है। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। कपल को घटना के बाद नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों की हालत को देखते हुए देर रात उन्हें जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया। इसके बाद रविवार सुबह दोनों को श्रीनगर के अस्पताल शिफ्ट किया गया है।


महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने यन्नर पहलगाम और हीरपोरा शोपियां में हुए आतंकी हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में जहां अभी मतदान होना है, यह हमले चिंता का विष्ज्ञय है।

Tags - Jammu and Kashmir terrorist attacklokasbha election 2024