logo

पंजाब : CM भगवंत मान ने डॉ. गुरप्रीत संग रचाई शादी, समारोह में अरविंद केजरीवाल ने की शिरकत

punjab-cm-wedding.jpeg

डेस्क:
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant maan) 2015 में हुए तलाक के बाद आज फिर से विवाह(marriage) के बंधन में बंध गए हैं। आज गुरूवार को चंडीगढ़(Chandigarh) में एक निजी समारोह(Ceremony) में उन्होंने शादी की है। 48 साल के भगवंत मान की ये दूसरी शादी हैं। इस शादी समारोह में दिल्ली(Delhi) के सीएम अरविन्द केजरीवाल(Arvind kejriwaal) समेत कुछ ख़ास लोग ही शामिल हुए।

कौन हैं गुरप्रीत कौर, जिनसे मान ने की शादी
गुरप्रीत कौर कौन हैं , इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की काफ़ी दिलचस्पी देखी जा रही है। दरअसल, गुरप्रीत कौर का परिवार हरियाणा के कुरुक्षेत्र ज़िले के पेहोवा नगर का है। गुरप्रीत कौर के गांव के पड़ोसी पलविंदर ने बीबीसी को बताया कि उनके पिता का नाम इंद्रजीत सिंह और माता का नाम राज कौर है। गुरप्रीत कौर के पिता के चचेरे भाई गुरिंदरजीत सिंह ने बीबीसी को बताया कि उनका परिवार एक खेती से जुड़ा परिवार है, जिसमें तीन भाईयों में करीब 150 एकड़ की खेती है।परिवार की खेती की ज़मीन पेहोवा के ही मदनपुर गांव में है। 2007 से पहले गुरप्रीत कौर का परिवार मदनपुर गांव में ही रहा करता था। लेकिन उसके बाद से वे शहरी इलाके में रहने आ गए।  

पेशे से डॉक्टर हैं गुरप्रीत कौर
गुरप्रीत कौर तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन अमेरिका में रहती हैं जबकि दूसरी बहन ऑस्ट्रेलिया में बसी हुई हैं। गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री महर्षि मार्केंडेयश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज़ एंड रिसर्च से हासिल की है। यह इंस्टीट्यूट अंबाला से 36 किलोमीटर दूर मुलाना में स्थित है। वहां वह हमेशा टॉपर रहीं। हालाँकि गुरप्रीत के पिता पहले अपने गांव के सरपंच थे लेकिन अब उनके छोटे भाई गांव के सरपंच हैं।