logo

अब से कोई गलती नहीं...हथेली में लिख छठी मंजिल से कूदी MBBS स्टूडेंट; मौत

ेपोन_21.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
राजस्थान के उदयपुर जिले के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में 21 वर्षीय छात्रा ने कॉलेज हॉस्टल की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। मृतका की पहचान सुधांशी सिंह के रूप में हुई है। वह फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। सुधांशी ने मरने से पहले अपने हथेली पर एक सुसाइड नोट भी लिखा है। सदर थाने के हेड कांस्टेबल पोपटलाल ने बताया कि एमबीबीएस की छात्रा ने हॉस्टल की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। लड़कियों ने बताया है कि उन लोगों ने सुधांशी को हॉस्टल के कॉमन बाथरूम में जाते देखा था। कुछ ही देर बाद वह कमरे की बालकनी से नीचे कूद गई। बताया जा रहा है किसी चीज के गिरने की आवाज सुनकर हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राएं मौके पर पहुंच गईं और देखा कि छात्रा खून से लथपथ थी। सुधांशी की मौत के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।


हथेली पर लिखा अब और गलती नहीं 
हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि छात्रा ने यह कदम क्यों उठाया। हॉस्टल के कमरे में सुधांशी अकेली रहती थी। हॉस्टल की कुछ लड़कियों ने उसे जनरल बाथरूम में जाते देखा और उसके कुछ ही देर बाद उसने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया। छात्रा को तुरंत डूंगरपुर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर डूंगरपुर एसपी कुंदन कंवरिया, सुरेंद्र सोलंकी सीआई कोतवाली और बिछीवाड़ा थाना प्रभारी मदनलाल भी अस्पताल पहुंचे। इस कदम को उठाने से पहले सुधांशी ने अपनी हथेली पर लिखा, 'अब से मैं कोई गलती नहीं करूंगी, मेरा वादा, सॉरी मम्मी, पापा, भाई और रोहित' छात्रा के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया और परिजनों को सूचित कर दिया गया है।


जांच में जुटी पुलिस
पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हर एंगल से जांच की जा रही है कि आखिर छात्रा के सुसाइड क्यों किया होगा। पुलिस कर्मियों और छात्राओं से पूछताछ कर रही है। भरतपुर से उसके माता पिता के आने के बाद ही पता चल पाएगा कि सुधांशी ने यह कदम क्यों उठाया है। पुलिस उनके परिजनों का इंतजार कर रही है। लड़की के पिता एक निजी स्कूल में शिक्षक हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N