logo

संसद में AAP को मिलेगा कांग्रेस का साथ, अध्यादेश का विरोध करेगी पार्टी,  खड़गे-राहुल को नीतीश ने मनाया

2118.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली के अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के मामले में केंद्र सरकार द्वारा लाए अध्यादेश के मुद्दे पर
आम आदमी पार्टी (आप) को कांग्रेस का समर्थन मिलेगा। दरअसल इसके पीछे बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल काम आई। नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें इसके लिए मना लिया। इस मामले में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि कांग्रेस अध्यादेश के खिलाफ संसद में आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी। बताते चलें कि केंद्र सरकार यह अध्यादेश सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद लाई है, जिसमें कहा गया था कि चुनी हुई सरकार ही दिल्ली की बॉस है। कोर्ट ने उपराज्यपाल को सरकार की सलाह पर काम करने कहा था।

AAP का  नीतीश पहले ही कर चुके हैं समर्थन
केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के विरोध में नीतीश कुमार पहले ही आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की बात कह चुके हैं। 21 मई को उन्होंने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।  नीतीश ने अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र के अध्यादेश को संविधान के खिलाफ बताया था साथ ही कहा था कि हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं। हम देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं।

केजरीवाल ने भी इस मामले में मांगा है विपक्ष का साथ

केजरीवाल ने इस मामले में विपक्ष का साथ मांगा है। इस अध्यादेश के विरोध में देशभर की विपक्षी पार्टियों से मिलकर समर्थन मांगने की बात उन्होंने कही हे। इसके तहत कल 23 मई को वे कोलकाता में ममता बनर्जी से मिलेंगे। 24 मई को मुंबई में उद्धव ठाकरे और 25 मई को मुंबई में ही शरद पवार से मिलेंगे। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार इस अध्यादेश को कानून बनाने के लिए राज्यसभा में लाती है तो विपक्ष हमारा साथ दे। विपक्ष एक साथ होगा तो 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा खत्म हो जाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT