logo

धनकुबेर अधिकारी! 40 लाख कैश, 2 किलो सोना और 24 फोन-लैपटॉप; छापे में मिला खजाना

acb3.jpg

द फॉलोअप, तेलंगाना 
ACB ने तेलंगाना में नगर नियोजन अधिकारी के ठिकानों से लाखों कैश और अवैध संपत्ति जब्त की है। गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने तेलंगाना के नगर नियोजन अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में छापा मारा। छापेमारी के दौरान ACB को अधिकारी के ठिकानों से करोड़ों कैश, महंगी घड़ियां, लाखों के जेवरात और बेनामी संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार गुरुवार की सुबह से ACB ने अधिकारी के 20 ठिकानों पर एक साथ रेड मारी है।

रियल स्टेट लाइसेंस के नाम पर करोड़ो की वसूली 

नगर नियोजन अधिकारी शिव बालकृष्ण पर आरोप है कि रियल स्टेट कंपनियों को लाइसेंस देने के नाम पर करोड़ों रूपये लिया करते थे। शिव बालकृष्ण  वर्तमान में रियल स्टेट अथॉरिटी के स्केरेटरी के पद पर कार्यरत हैं। वे हैदराबाद मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के निदेशक भी रह चुके हैं। ACB बालकृष्ण के HMDA और TSRERA कार्यालयों को भी तलाश रही है। इसके अलावा बालकृष्ण के करीबियों के यहां छापेमारी कर रही है।

छापेमारी में करोड़ो की संपत्ति जब्त 
ACB की रेड के दौरान बालकृष्ण के ठिकानों से करोड़ों की अवैध संपत्ति मिली है। एनडीटीवी के रिपोर्ट्स के मुताबिक छापेमारी के दौरान 40 लाख कैश, 60 महंगी घड़ियां, लाखों के सोने-चांदी के जेवरात, 10 स्मार्टफोन और 14 लैपटॉप मिले। फिलहाल ACB की 14 टीम बालकृष्ण के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ACB ने जितनी संपत्ति जब्त की हैं उनके स्त्रोत का पता लगा लगाएगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\